ताज़ा खबर
 

नोएडा में फिर बिल्डिंग हादसा, शटरिंग गिरने से 4 की मौत, 6 घायल

सेक्टर 94 में बीपीटीपी बिल्डर की एक हाईराइज इमारत निर्माणाधीन है। हादसा रविवार सुबह हुआ। लोहे की शटरिंग के अचानक गिरने से पास ही खड़े 10 मजदूर उसके नीचे आने से दब गए।

फोटो सोर्स : ANI

नोएडा के सेक्टर 94 में निर्माणाधीन कैपिटल सिटी बीपीटीपी बिल्डिंग की शटरिंग गिरने से बड़ा हादसा हो गया। दुर्घटना में 4 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 6 घायल हुए हैं। इमारत की शटरिंग गिरने से इलाके में हड़कम्प मच गया। आस पास के लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा सका। बताया जा रहा है कि मलबे से 4 मज़दूरों के शव निकाले गए हैं। जबकि 6 मज़दूरों को घायल अवस्था में निकालकर भर्ती कराया गया, जो अब खतरे से बाहर हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में मृतकों के परिजनों की ओर से तहरीर मिलने पर पुलिस आगे कार्रवाई करेगी।

पुलिस उपाधीक्षक (सिटी) अवनीश कुमार ने बताया कि, सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 94 में बीपीटीपी बिल्डर एक हाईराइज इमारत निर्माणाधीन है। हादसा रविवार सुबह करीब 10 बजे हुआ। लोहे की शटरिंग के अचानक गिरने से पास ही खड़े 10 मजदूर उसके नीचे आने से दब गए।

गौरतलब है कि, जुलाई में गेटर नोएडा में दो इमारते गिरी थीं। इनमें एक चार मंजिल की थी और दूसरी छह मंजिल की थी। इस हादसे में भी कई लोगों की मौत हो गई थी। दोनों ही इमारतों में कई परिवार रहते थे। हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के आदेश दिए थे। खोजबीन के लिए खोजी कुत्तों की मदद ली गई थी। हादसा बड़ा होने के कारण एनडीआरएफ की मदद ली गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App