scorecardresearch

Shrikant Tyagi Update: श्रीकांत त्यागी का एक और फर्जीवाड़ा, जिस पते पर रजिस्टर्ड है गाड़ी वहां है एक होटल

नोएडा में महिला से गाली गलौच कर फरार हुए श्रीकांत त्यागी को 9 अगस्त 2022 को मेरठ से पकड़ लिया गया था। इस दौरान पुलिस से बचने के लिए श्रीकांत ने 15 बार वाहनों को बदला।

Shrikant Tyagi Update: श्रीकांत त्यागी का एक और फर्जीवाड़ा, जिस पते पर रजिस्टर्ड है गाड़ी वहां है एक होटल
नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में बवाल के बाद से श्रीकांत त्यागी (Photo Credit – Shrikant Tyagi/Instagram)

Shrikant Tyagi Case: उत्तर प्रदेश के नोएडा की ओमेक्स सोसाइटी में एक महिला को धमकी देने के मामले में गिरफ्तार श्रीकांत त्यागी की गाड़ी पर लगा विधानसभा का पास फर्जी पाया गया। इतना ही नहीं उसकी गाड़ी जिस एड्रेस पर रजिस्टर थी वो एड्रेस भी उसने फर्जी दिया था।

दरअसल, श्रीकांत की फॉर्च्यूनर कार लखनऊ के गोमती नगर एक्सटेंशन के जिस मनीष त्यागी नाम के शख्स के फ्लैट के पते पर रजिस्टर्ड है वहां एक होटल है। मतलब श्रीकांत त्यागी ने जो एड्रेस दिया है वो फर्जी है। बी विभूतिखंड के उस एड्रेस पर कोई घर नहीं बल्कि एक होटल है। होटल के कर्मचारियों ने भी इस बात की पुष्टि की कि वहां श्रीकांत त्यागी का कोई घर नहीं है।

दिए गए पते पर पिछले 15 सालों से है होटल: होटल के मैनेजर ने बताया कि स्टे इन इंटरनेशनल नाम के इस होटल के मालिक का नाम देवेंद्र दीक्षित है और ये होटल दिए गए पते पर पिछले 15 सालों से है। पुलिस के मुताबिक श्रीकांत अपनी कार की नंबर प्लेट पर उत्तर प्रदेश सरकार का आधिकारिक लोगो लगाकर उसका गलत इस्तेमाल कर रहा था। जिसके चलते उसके खिलाफ एक और केस दर्ज किया गया है। उसकी गाड़ी भी जब्त की गई है। दो और लग्जरी गाड़ियां नोएडा पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जब्त की हैं।

त्यागी की अपराधिक कुंडली खंगाली जा रही: गौतमबुद्धनगर पुलिस का कहना है कि श्रीकांत त्यागी की अपराधिक कुंडली खंगाली जा रही है। त्यागी पर नोएडा के अलग- अलग पुलिस स्टेशन में तीन अलग-अलग FIR दर्ज हैं। सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन में IPC धारा 308 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास) के तहत केस दर्ज है। पुलिस ने बताया कि श्रीकांत पर धारा 307 (हत्या की कोशिश) का भी केस दर्ज है। ये केस श्रीकांत की पत्नी ने उसके खिलाफ दर्ज करवाया था।

श्रीकांत पर एक और FIR नोएडा में दर्ज है। इसके अलावा, हाल ही में हुई वारदात के बाद श्रीकांत पर नोएडा में दो FIR दर्ज की गई हैं। अब तक नोएडा में त्यागी के खिलाफ पांच एफ़आईआर दर्ज हो चुकी हैं। श्रीकांत त्यागी भंगेल गांव का रहने वाला है। वहां भी उसने पूरी अवैध मार्केट बना रखी है। वहां उसने कई छोटी-छोटी दुकानें भी अपने नाम पर बना रखी हैं। यूपी में श्रीकांत त्यागी के कई अवैध फ्लैट, दुकान और मार्केट हैं। उसके यूपी, दिल्ली और उत्तराखंड में अवैध कारोबार हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट