ताज़ा खबर
 

सौ देशों में योग दिवस समारोह करेगा आर्ट आॅफ लिविंग

सामाजिक संगठन आर्ट आॅफ लिविंग 21 जून को सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के सौ देशों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का आयोजन करने जा रहा है।

मुंबई | June 15, 2016 5:30 AM
श्री श्री रविशंकर (Express Photo Neeraj Priyadarshi)

सामाजिक संगठन आर्ट आॅफ लिविंग 21 जून को सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के सौ देशों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का आयोजन करने जा रहा है। आर्ट आॅफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रवि शंकर ब्रसेल्स के यूरोपीय संसद में योग दिवस समारोह की शुरुआत करेंगे। वह प्रतिष्ठित येहूदी मेनुहिन हॉल में सांसदों को ध्यान करना सिखाएंगे।

यहां संगठन द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, वह वाशिंगटन डीसी, बोस्टन, कोलंबस, मिनेसोटा, सान फ्रांसिस्को, पोर्टलैंड और सिएटल जैसे शहरों के अलावा ब्रिटेन में भी सुदर्शन क्रिया, योग और ध्यान को लेकर कई सार्वजनिक समारोहों का नेतृत्व करेंगे।

इसमें यह भी बताया गया कि दिल्ली में होने वाले योग दिवस कार्यक्रमों में 20 हजार से अधिक लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। मुंबई के कार्यक्रमों में करीब 16,500 लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है। मुंबई में 19 जून को बोरीवली पूर्व में एक समारोह होगा जबकि अन्य तीन समारोहों का आयोजन 21 जून को बांद्रा के कार्टर रोड पर, कांदीवली पश्चिम के पोइसर जिमखाना में और नवी मुंबई के सिडको में होगा।

Next Stories
1 महाराष्‍ट्र BJP ने शिवाजी के वंशज संभाजी राजे को भेजा राज्‍यसभा, मराठाओं को लुभाने की कोशिश
2 डेविड हेडली पर आई किताब, 300 ईमेल्स से हुए कई नए सनसनीखेज खुलासे
3 अमेरिकी राष्ट्रपति से नरेंद्र मोदी की मुलाकात का कोई फायदा होने वाल नहीं: शरद पवार
ये पढ़ा क्या?
X