scorecardresearch

Shraddha Murder Case : गुस्से में कर दी श्रद्धा की हत्या, ठीक से याद नहीं वारदात- कोर्ट में आफताब पूनावाला ने कहा

Mehrauli Murder, Shraddha Walkar Murder आरोपी आफताब को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए साकेत कोर्ट में पेश किया गया था जहां उसने जुर्म को कबूलते हुए कहा है कि यह सब गुस्से में हुआ है।

Shraddha Murder Case : गुस्से में कर दी श्रद्धा की हत्या, ठीक से याद नहीं वारदात- कोर्ट में आफताब पूनावाला ने कहा
श्रद्धा मर्डर केस (फोटो सोर्स : ANI)

 Shraddha Murder Case: श्रद्धा वालकर (Shraddha Walker) मर्डर केस मामले में आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab poonawala) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए साकेत कोर्ट (Saket Court) में पेश किया गया था जहां आरोपी ने कोर्ट के सामने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए हुए कहा कि उसने यह सब गुस्से में किया है और यह उसकी गलती है। आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab poonawala) ने कोर्ट के सामने कहा कि वह वह अब जांच में पुलिस की पूरी मदद कर रहा है।

आफताब (Aftab poonawala) ने कहा “सब भूल गया हूं”

आफताब पूनावाला (Aftab poonawala) ने कोर्ट के सामने कहा कि उसने पुलिस को सब बता दिया है कि उसने यह सब किस योजना के तहत किया था। श्रद्धा की लाश के टुकड़े कहां कहां फेंके थे। आफताब ने कहा कि घटना को बहुत समय बीत गया है और वह सब भूल गया है। उसने कहा कि जो भी हुआ गलती से हुआ और हत्या गुस्से में आकर कर दी थी।

कोर्ट ने आफताब (Aftab poonawala) की रिमांड बढ़ाई

आफताब पूनावाला के साथ पूछताछ के अलावा दिल्ली पुलिस अलग-अलग तरीके से जांच में जुटी दिखाई दे रही है। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से आफताब की रिमांड बढ़ाने की मांग की थी। जिसके बाद कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की मांग पर आफताब की रिमांड चार दिन बढ़ा दी है। पुलिस अब एक बार फिर इस मामले में उन जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाएगी जहां आफताब ने शव के टुकड़ों को फेंका था।

दिल्ली पुलिस आफताब से सभी जानकारियां जुटाने का प्रयास कर रही है। आफताब से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने बताया था कि उसने श्रद्धा के शरीर कई टुकड़े किए और उन्हे जंगलों में फेंक आया था। अब दिल्ली पुलिस उन जंगलों में घूमकर जांच कर रही है। इस दौरान दिल्ली पुलिस के हाथ कई कंकाल लगे हैं लेकिन यह पुष्टि होना बाकी है कि यह कंकाल और हड्डियाँ श्रद्धा की हैं।

Narco Test में आफताब से पूछे जाएंगे कौन से 10 सवाल, देखें Video

जांच सीबीआई (CBI) को सौंपे जाने की याचिका खारिज

इस मामले को लेकर सीबीआई के जरिए जांच की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस और जस्टिस सुब्रमनयम की बेंच को इसपर सुनवाई करना था। जांच में कहा गया था कि इतनी पुरानी घटना की जांच दिल्ली पुलिस ठीक तरह से नहीं कर पाएगी इसलिए जांच सीबीआई को सौंप दी जाए। दिल्ली हाई कोर्ट ने जांच को पुलिस से सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग वाली इस याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट का कहना है कि हमें इस दलील पर विचार करने का एक भी अच्छा कारण नहीं मिला।

दिल्ली पुलिस को मिली पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की कोर्ट से इजाजत

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आ रही है कि की दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस को आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की इजाजत दे दी है।

Shraddha Murder Case Timeline: श्रद्धा वालकर हत्याकांड का अब तक का घटनाक्रम:

  • 18 मई 2022 को आफताब पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की गला घोंटकर हत्या कर दी। जिसके बाद उसके शव के 35 टुकड़े किए और फिर तीन हफ्ते तक शव को फ्रिज में रखा। इसके बाद समय-समय पर वह शव के अंगों को विभिन्न हिस्सों में फेंकता रहा।
  • कातिल आफताब ने बताया कि कत्ल से से डेढ़ हफ्ते पहले भी वह श्रद्धा के कत्ल की साजिश तैयार कर चुका था। उसने कहा, “उस दिन भी मेरा और श्रद्धा का आपस में झगड़ा हुआ था, मैंने उसे मारने का मन बना लिया था, लेकिन अचानक वह इमोशनल हो गई और रोने लगी। ये देख मेरे कदम पीछे हट गए।
  • श्रद्धा के पिता विकास मदन वालकर को 15 सितंबर को पता लग चला कि श्रद्धा गायब है। उन्होंने अगले दिन ही मुंबई में मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
  • मुंबई पुलिस 9 नवंबर 2022 को दिल्ली पुलिस के पास पहुंची थी। दिल्ली पुलिस ने करीब चार दिन में पूरे केस का खुलासा कर दिया।
  • अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आफताब अमीन पूनवाला को दिल्ली पुलिस ने शनिवार (12 नवंबर ) को गिरफ्तार किया था।
  • दिल्ली पुलिस ने 16 नवंबर को कोर्ट से आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट कराने की परमिशन मांगी। पुलिस का कहना है कि वह जांच में असहयोग कर रहा है।
  • दिल्ली पुलिस ने 17 नवंबर को श्रद्धा के पिता का DNA सैंपल लिया जिसके बाद फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने 2 सप्ताह का समय मांगा था।
  • आफताब पूनावाला 17 नवंबर को नार्को टेस्ट के लिए तैयार हुआ इसके बाद उसे कोर्ट ने 5 दिनों के रिमांड पर भेज दिया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि उसे हिमाचल और उत्तराखंड ले जाया जाएगा।
  • 19 नवंबर को कोर्ट ने कहा 5 दिनों के भीतर हो आरोपी आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट किया जाए।
  • 20 नवंबर को दिल्ली पुलिस को महरौली (Mehrauli) के जंगल से कुछ हड्डियां मिली जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है
  • रविवार 20 नवंबर को जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस मुंबई के मीरा रोड इलाके में पहुंची। जहां गोविंद यादव नाम के व्यक्ति से पूछताछ की गयी।
  • 21 नवंबर को मर्डर केस की जांच दिल्ली पुलिस की बजाय सीबीआई से करवाने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गयी।
  • 22 नवंबर को आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab poonawala) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए साकेत कोर्ट (Saket Court) में पेश किया गया।
  • 22 नवंबर को मामले की जांच सीबीआई (CBI) को सौंपे जाने की याचिका खारिज कोर्ट ने खारिज करते हुए कहा कि इस दलील पर विचार करने का एक भी अच्छा कारण नहीं है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-11-2022 at 10:52:30 am
अपडेट