ताज़ा खबर
 

ग्‍वालियर के सबसे बड़े सरकारी अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन सप्‍लाई ठप, 3 मरीजों की मौत

जयारोग्य चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. जे. एस. सिकरवार ने पत्रकारों से कहा, "मंगलवार को ट्रॉमा सेंटर की बिजली गुल नहीं हुई, दो मॉनीटरों की स्क्रीन जरूर बंद हुई थी। मरीजों की हालत गंभीर थी, वे ब्रेन डेड थे, ऐसे मरीजों को बचाना मुश्किल होता है।"

जयारोग्य चिकित्सालय ग्वालियर (फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट)

मध्य प्रदेश के ग्वालियर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल जयारोग्य चिकित्सालय के ट्रॉमा सेंटर में कथित तौर पर बिजली गुल होने से ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हो गई, जिससे तीन मरीजों की मौत हो गई। वहीं प्रबंधन बिजली आपूर्ति में किसी भी तरह की गड़बड़ी अथवा अवरोध नहीं होने की बात कह रहा है। पीड़ित परिवारों का आरोप है, “मंगलवार की दोपहर को अचानक बिजली गुल हुई, इसके चलते ट्रॉमा सेंटर के वेंटिलेटर बंद हो गए, मॉनीटर पर कुछ भी नजर नहीं आ रहा था। इतना ही नहीं मरीजों की सांस भी उखड़ने लगी। लगभग 20 मिनट बाद वेंटिलेटर व मॉनीटर चालू हुए।”

परिजनों का आरोप है कि जब उन्होंने इसकी शिकायत चिकित्सकों से की तो उनका जवाब था कि मरीजों की हालत गंभीर है, लिहाजा शांत रहें। इस पर सभी शांत हो गए, मगर देर शाम तीन मरीजों महेंद्र जाटव (38), ओमप्रकाश धाकड़ (40) और राजेश (14) को मृत घोषित कर दिया गया। बता दें कि मृतक महेंद्र और राजेश को 27 तारीख को यहां भर्ती कराया गया था तो वहीं ओमप्रकाश को 26 तारीख को। तीनों के सिर में चोट थी। इस घटना की जानकारी मिलते ही कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर मौके पर पहुंचे और विरोध दर्ज कराते हुए धरने पर बैठ गए। उन्होंने मांग की है कि मामले की न्यायिक जांच हो और मृतकों के परिवार वालों को आर्थिक सहायता भी दी जाए। वहीं परिजनों ने हंगामा भी किया।

जयारोग्य चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. जे. एस. सिकरवार ने पत्रकारों से कहा, “मंगलवार को ट्रॉमा सेंटर की बिजली गुल नहीं हुई, दो मॉनीटरों की स्क्रीन जरूर बंद हुई थी। मरीजों की हालत गंभीर थी, वे ब्रेन डेड थे, ऐसे मरीजों को बचाना मुश्किल होता है।” इस मामले पर हंगामा होने पर पुलिस अस्पताल पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि अगर शिकायत मिलेगी तो मामला दर्ज किया जाएगा, अभी प्रारंभिक तौर पर जांच की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंबई: चार्ज हो रहा लैपटॉप सीधे चेहरे पर फटा, 5 महीने तक अस्‍पताल में हुई 25 सर्जरी
2 जम्मू कश्मीर: पुलवामा में दो जगह आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता के घर को बनाया निशाना
3 केरल की सरकार ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, लोग पीएम मोदी से बोले- कुछ सीखो
राशिफल
X