J&K: मुठभेड़ में ढेर 4 आतंकियों में एक पूर्व कॉन्सटेबल, 4 AK-47 ले भागा था, बनाया था आतंकी संगठन अल-बद्र

सेना के अधिकारियों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस एनकाउंटर में मारे गए 4 आतंकियों से 2 एके 47 और 3 पिस्टल भी बरामद की गईं हैं।

Jammu-Kashmir, Terrorism, Shopiyan Encounter, Indian Army
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटोः एजेंसी)

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया। वहीं इस ऑपरेशन में एक आतंकी को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार भी कर लिया है। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है।

पुलिस आईजी विजय कुमार ने जानकारी देते हुए आज जम्मू-कश्मीर पुलिस को शोपियां के किलूरा इलाके में 4-5 आतंकियों के एक फलों के बगीचे में छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद सुरक्षा बलों ने वहां खोज अभियान चालू किया। इस दौरान आतंकियों ने उनपर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। इसकी जवाबी कार्यवाही में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया।

आईजी विजय कुमार ने आगे बताया कि मारे गए 4 आतंकियों में से शकूर अहमद पर्रे सबसे ज्‍यादा महत्वपूर्ण था। वह एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) था और बाद में कांस्टेबल बना। वह 4 एके 47 के साथ भाग गया था। आतंकवाद में शामिल होकर उसने अल-बद्र नाम एक आतंकी समूह बनाया और उसमें 10 युवाओं को भर्ती किया, जिनमें से 5 मारे जा चुके हैं।

आईजी ने बताया कि इस अभियान में पुलिस बल का कोई भी सदस्य घायल नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हमने पिछले नवम्बर से अपने आतंकरोधी अभियानों में वृद्धि की है ताकि क्षेत्र में आतंकवाद की समस्या को समाप्त किया जा सके।

सेना के अधिकारियों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस एनकाउंटर में मारे गए 4 आतंकियों से 2 एके 47 और 3 पिस्टल भी बरामद की गईं हैं।

जम्मू-कश्मीर में लगातार सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाकर लगातार आतंकियों को निशाने पर लिया जा रहा है। हाल ही में बीते 18 अगस्त को बारामूला के क्रेरी इलाके में एक मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों ने आतंकी को मार गिराया था।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।