ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: पटाखा बाजार में आग 150 दुकानें खाक, 40 वाहन भी जले

दीपावली के मौके पर जिला परिषद् के मैदान में लगाए गए बाजार में करीब पौने बारह बजे आग लग गई।

Author औरंगाबाद | October 30, 2016 5:34 AM
इस तस्वीर का इस्तेमाल खबर की प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Representational Image)

मध्य महाराष्ट्र में औरंगाबाद के एक पटाखा बाजार में शनिवार को भयानक आग लग जाने से चार लोग मामूली रूप से झुलस गए जबकि 150 से ज्यादा दुकानें और 40 वाहन बुरी तरह जल गए।  दीपावली के मौके पर जिला परिषद् के मैदान में लगाए गए बाजार में करीब पौने बारह बजे आग लग गई। इस मैदान में हर साल दिवाली के दौरान पटाखों का बाजार लगता है। पुलिस ने बताया कि आग ने पटाखों की 150 से अधिक दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। चालीस से अधिक वाहन भी जलकर राख हो गए जो मैदान और उसके आसपास पार्क किए गए थे। उनमें ज्यादातर दोपहिया वाहन हैं।

पुलिस और अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने बताया कि चार लोग मामूली रूप से झुलस गए। छह-सात दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और आग करीब एक बजे तक बुझाई जा सकी। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल सकता है। पहली नजर में ऐसा जान पड़ता है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। आग लगने के बाद बाजार और पूरे इलाके में हानिकारक रसायनों वाला धुंआ छा गया। पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल में पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App