ताज़ा खबर
 

थाने में कुर्सी पर बैठ साध्वी से आशीर्वाद ले रहा था थानेदार, फोटो वायरल, हुआ ट्रांसफर

दिल्ली में एक साध्वी से आशीर्वाद लेते हुए यहां के एक थाना प्रभारी की तस्वीर सोशल मीडिया पर फैलने के बाद उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस ने आज यह जानकारी दी।

Author नई दिल्ली | July 23, 2018 6:22 PM
साधिका नमिताचार्या से मालिश कराते SHO इंद्रपाल

दिल्ली में एक साध्वी से आशीर्वाद लेते हुए नई दिल्ली में जनकपुरी थाना प्रभारी की तस्वीर सोशल मीडिया पर फैलने के बाद उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस ने आज यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि तस्वीर में जनकपुरी थाना के प्रभारी इंद्रपाल सिंह कुर्सी पर बैठे हुए हैं और साध्वी नमिता आचार्य उनके सिर पर हाथ रखी हुई हैं। सिंह अपनी वर्दी में हैं। मीडिया में कुछ खबरों में दावा किया गया है कि इद्रपाल सिंह साध्वी से अपने सिर का मसाज करा रहे थे, लेकिन पुलिस का कहना है कि वह उनसे आशीष ले रहे थे। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विजय कुमार ने बताया कि सिंह को डिस्ट्रिक्ट लाइन भेज दिया गया है क्योंकि उनका वर्दी में वहां जाना उचित नहीं था।

एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) के नेतृत्व में सतर्कता जांच का आदेश दिया गया है।
पिछले साल विवेक विहार थाना के प्रभारी संजय शर्मा की तस्वीर विवादास्पद साध्वी राधे मा के साथ सोशल मीडिया पर छाने के बाद उन्हें भी लाइन हाजिर कर दिया गया था।फिलहाल पुलिस अधिकारी की ड्यूटी पुलिस लाइन में लगा दी गई है और साथ ही उनके खिलाफ जांच भी की जा रही है। साध्वी से मालिश कराने वाले एसएचओ का कहना है कि वह काफी दिनों से परेशान चल रहे थे और इसी वजह से साधिका नमिताचार्या के पास एनर्जी हीलिंग कराने गए थे।

हालांकि पुलिस की वर्दी शर्मसार करने वाला यह कोई पहला मामला नहीं है। बता दें कि इससे पहले 2017 में भी एक SHO राधे मां के आगे हाथ जोड़े खड़े थे। इस घटना के बाद एसएचओ का ट्रांसफर कर उन्हें दूसरी जगह भेजा गया था। इस घटना में SHO के अलावा अन्य 5 पुलिस कर्मी भी घेरे में आए थे। उनका भी दूसरी जगह तबादला किया गया था। विवेक विहार में तैनात इन एसएचओ का नाम संजय शर्मा था। इस घटना के चर्चा में आने के बाद पुलिस अधिकारी का ट्रांसफर करके शाहदरा पुलिस लाइन भेज दिया गया था। मामले में अन्य पांच पुलिसकर्मियों का भी ट्रांसफर किया गया था।

भाषा इनपुट के साथ।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App