ताज़ा खबर
 

मातोश्री से अलग नया घर बनवा रहे हैं उद्धव ठाकरे, 11.6 करोड़ के प्लॉट पर बन रही है 6 मंजिला इमारत

अक्टूबर 2016 में ठाकरे परिवार ने यह प्लॉट खरीदा था। पहले यहां पद्मभूषण से सम्मानित मशहूर कलाकार केके हेब्बार रहते थे।

Author Published on: March 28, 2017 2:21 PM
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे।(फोटो: PTI)

देश प्रदेश की राजनीति के साथ ही इस वक्त शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का ध्यान अपने नए घर पर भी लगा हुआ है। शिवसेना अध्यक्ष का ये नया घर मुंबई में ही बांद्रा ईस्ट के कालानगर इलाके में बन रहा है। इस नए घर की दूरी मातोश्री से बहुत ज्यादा नहीं है। मुंबई मिरर के मुताबिक उद्धव का ये नया आशियाना छह मंजिला होगा। करीब 10 हजार स्क्वेयर फीट से ज्यादा एरिया में बन रहे इस इमारत के हर फ्लैट में पांच बेडरूम के अलावा एक स्टडी रूम भी है। उद्धव ठाकरे के  इस नए घर को बनाने का जिम्मा Talati and Panthaky नाम की रियल स्टेट फर्म को दिया गया है।

बताया जा रहा है कि अक्टूबर 2016 में ठाकरे परिवार ने यह प्लॉट खरीदा था। पहले यहां पद्मभूषण से सम्मानित मशहूर कलाकार केके हेब्बार रहते थे। 1996 में केके हेब्बार का निधन हो गया था। 2006 में उनकी पत्नी सुशीला के निधन उनके बच्चों के पास इस जगह का मालिकाना हक आ गया। 2007 में इन भाई-बहनों ने प्लेनेटियम इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता कर अपने हिस्से की जगहें 3.5 करोड़ में बेच दीं। प्लेनेटियम इंफ्रास्ट्रक्चर से इस प्रॉपर्टी को साल 2016 में उद्धव ठाकरे ने 11.6 करोड़ में खरीद ली।

17 अक्टूबर तो इस प्रॉपर्टी पर निर्माण की परमिशन मिलने के बाद उद्धव ठाकरे ने अपने नए आशियाने का काम शुरू करवा दिया। घर का काम तेजी से चल रहा है, लेकिन कब तक ये इमारत बनकर तैयार हो जाएगी अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है। फिलहाल ये तो तय है कि जल्द ही शिवसेना प्रमुख का ठिकाना बदल जाएगा।

आपको बता दें कि अभी उद्धव ठाकरे और उनका पूरा परिवार मातोश्री में रहता है। बाल ठाकरे की मृत्यु के मातोश्री का मालिकाना हक उद्धव ठाकरे को मिल गया था। मातोश्री बंगले के ग्राउंड फ्लोर पर पार्टी की सामाजिक-राजनीतिक गतिविधियां चलती हैं। दूसरी मंजिल और तीसरी मंजिल उद्धव का परिवार रहता है। बाल ठाकरे ने अपनी वसीयत में पहली मंजिल जयदेव-स्मिता के बेटे ऐश्वर्य को दी है।

 

VIDEO: महाराष्ट्र में हो सकते हैं मध्यावधि चुनाव; उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुड़ी पड़वा 2017 : जानिए क्यों मनाया जाता है गुड़ी पड़वा और क्या हैं महत्व
2 अक्सर ‘शेर खान’ और ‘टाइगर’ कहकर पत्नी का जिक्र करते हैं चीफ जस्टिस जे एस केहर
3 उगादि पर्व 2017: तेलुगु नववर्ष उगादि के मौके पर अपनों को इस तरह दें शुभकामनाएं और बधाई