शिवराज को एक्टर कहने पर भड़के उनके मंत्री भूपेंद्र सिंह बोले- कांग्रेस नेता हैं बड़े कलाकार, भोपाल बुलाकर खिंचवाते थे फोटो

हाल ही में कमलनाथ ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि वे बीजेपी का बिल्ला रखकर काम कर रहे हैं, कांग्रेस सरकार आएगी तो उन पर कार्रवाई होगी। 

kamal nath, MP Government
मध्य प्रदेश सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह। (फोटो- फाइनेंशियल एक्सप्रेस)

सियासत में नेताओं के एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना और तंज कसना सामान्य बात होती है। कई बार यह मजाक के तौर पर होता है तो कई बार यह अपमानजनक भी हो जाता है। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने हाल ही में अपने एक बयान में सीएम शिवराज पर हमला बोलते हुए उन्हें एक्टर बताया था और कहा था कि उन्हें अपना नाम शिवराज सलमान रख लेना चाहिए। उनके इस बयान पर शिवराज सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कड़ा जवाब दिया। उन्होंने कमलनाथ को जैकलीन फर्नांडिस की याद दिलाई और कहा कि भोपाल बुलाकर फोटो खिंचवाते रहे हैं।

सोमवार को बड़वानी में कांग्रेस की तरफ से आदिवासी अधिकार जन आक्रोश यात्रा का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम के शुरुआत के मौके पर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए कहा था कि उन्हें अपना शिवराज सलमान रख लेना चाहिए। क्योंकि वे अच्छी एक्टिंग कर लेते हैं।

इसी के जवाब में शिवराज सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस नेता पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कमलनाथ से बड़ा एक्टर कोई नहीं है। उनके फिल्मी दुनिया के लोगों से संबंध हैं। जैकलीन फर्नांडिस क्या है, उनको भोपाल लाकर उनके साथ फोटो खिंचवाया करते थे। फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से उनका मिलना-जुलना, इसमें कमलनाथ जी हमेशा आगे रहे हैं।

मध्य प्रदेश सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि कमलनाथ ने सरकार में रहते हुए भाजपा नेताओं के मकान/दुकान गिराए और भाजपा कार्यकर्ताओं को जेल भेजने की प्रथा की शुरुआत की। हाल ही में उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी थी कि बीजेपी का बिल्ला रखकर काम कर रहे हैं, कांग्रेस सरकार आएगी तो उन पर कार्रवाई होगी। 

यह भी पढ़ें: पूर्व CM कमलनाथ ने शिवराज सिंह पर किया वार, कहा- सलमान नाम रख लें, अच्छी एक्टिंग करते हैं

कमलनाथ ने कहा था कि “सलमान खान कहते हैं कि मैं तो झूठ बोलता नहीं हूं तो मैं इन्हें कैसे शिवराज सलमान बनने दूंगा और शिवराज कहते हैं कि मैं तो झूठ बोलने से बाज आता नहीं हूं तो मैं कैसे शिवराज सलमान बनूंगा। पर दोनों में एक खूबी है कि दोनों अच्छी एक्टिंग कर लेते हैं।”

उन्होंने कहा इसलिए मैं शिवराज सिंह से कहता हूं कि आप बंबई जाइए.. मध्यप्रदेश का नाम रौशन करिए और एक्टिंग करिए….जो एक्टिंग आप जनता के सामने कर उनको गुमराह करते हैं। कमलनाथ के ऐसा कहते ही वहां मौजूद लोगों जमकर ठहाके लगाने लगे।

इस पर शिवराज सरकार के मंत्री ने कहा कि कमलनाथ को विचार करना चाहिए जब उनकी सरकार थी तो उन्होंने कितने बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं के मकान दुकान गिराए, कितनों को जेल भेजा. उनको विचार करना चाहिए कि इस राजनीति की शुरुआत कांग्रेस ने ही की है. इसलिए उनको यह तकलीफ है. 

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट