यूपी चुनाव से पहले शिवपाल यादव ने दिए अखिलेश यादव के साथ सुलह के संकेत, कहा- भतीजा बुलाएगा तो जरूर जाऊंगा

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख और मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के छोटे भाई शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ सुलह के संकेत दिए हैं।

Shivpal Yadav, Akhilesh Yadav, UP Assembly Election 2022, Mulayam Singh Yadav
शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव के साथ सुलह के संकेत दिए हैं। सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख और मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के छोटे भाई शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ सुलह के संकेत दिए हैं। संभल में एक रैली के दौरान उन्होंने कहा कि अगर भतीजा बुलाएगा तो जरूर जाऊंगा।  बताते चलें कि शिवपाल यादव (Shivpal Yadav)द्वारा लंबे समय से सपा के साथ विलय की कोशिश की जा रही है। हालांकि अभी तक अखिलेश यादव की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। शिवपाल (Shivpal Yadav) कई मौकों पर सुलह की बात कह चुके हैं।

शिवपाल यादव की बस पर मुलायम सिंह यादव: शिवपाल यादव इन दिनों उत्तर प्रदेश में सामाजिक परिवर्तन रैली निकालने की तैयारी कर रहे हैं। एक बस के जरिए वह प्रदेश के अलग अलग इलाकों में जाएंगे। इस बस पर मुलायम सिंह यादव की फोटो भी लगी हुई है।

सभी समाजवादियों के एकजुट होने की अपील: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इटावा में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मैं चाहता हूं कि सभी समाजवादी नेता एकजुट हों इसके लिए मैं सबकुछ बलिदान करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा था कि जनता जैसा फैसला करेगी उसके आधार पर हम 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।’उनके इस बयान को भी अखिलेश के साथ समझौते के तौर पर देखा जा रहा है।

एबीपी न्यूज के ‘शिखर सम्मेलन’ कार्यक्रम में जब शिवपाल यादव से पूछा गया कि क्या आपकी पार्टी का समाजवादी पार्टी में विलय हो जाएगा? जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वो अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का समाजवादी पार्टी में विलय करवाने के लिए तैयार हैं, लेकिन सम्मान के साथ। एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में शिवपाल यादव ने सार्वजनिक तौर पर कहा था अखिलेश यादव से मिलने की कई बार कोशिश कर चुके हैं लेकिन अभी तक समय ही नहीं मिल पाया है। शिवपाल यादव ने कहा था फोन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात हो जाती है लेकिन भतीजे से नहीं हो पाती है। उन्होंने कहा कि इस बाक का दुख है कि वह फोन पर भी नहीं आते हैं । योगी जी फोन पर आ जाते हैं… समय भी दे देते हैं । लेकिन भतीजे हमारे ना फोन पर आते हैं न हमसे मिलने के लिए समय देते हैं।’

शिवपाल पर बोले अखिलेश: एक टीवी इंटरव्यू में जब अखिलेश यादव से पूछा गया कि क्या शिवपाल यादव के साथ गठबंधन करेंगे? इसके जवाब में सपा प्रमुख ने कहा कि मैंने इस बात पर कई जवाब दिया है कि उनके दल के लिए पार्टी ने सीट छोड़ी है, उनका बाकायदा सम्मान किया जाएगा। सपा प्रमुख से कहा गया कि शिवपाल यादव मुख्यमंत्री को फोन करते हैं वह बात कर लेते हैं लेकिन आप उनसे बात क्यों नहीं करते? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में BJP की सरकार है और हमारा अनुभव यह कहता है कि एक बार इसी तरह संजय निषाद से मिल लिया था… सुबह हमसे मिला और वह शाम को बीजेपी में चले गए।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।