ताज़ा खबर
 

कपिल शर्मा का उदाहरण देकर शिवसेना ने संसद में किया रवींद्र गायकवाड़ का बचाव- शराब पीकर लोगों को हवाई यात्रा करने की इजाजत है तो सांसद को क्यों नहीं?

शिव सेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के एयर इंडिया एयरलाइन्स के कर्मचारी को पीटने के बाद पार्टी उनके बचाव में उतर आई है।

मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ (Express photo by Renuka Puri)

शिव सेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने गुरुवार (23 मार्च) को एक एयर इंडिया एयरलाइन्स के कर्मचारी की चप्पल से पिटाई कर दी थी। वहीं उन्होंने इस बात को खुज कुबूलते हुए कहा था कि उन्होंने सैंडल से 25 बार उसे (कर्मचारी) को मारा था। इसके बाद फेडरेशन आफ इंडियन एयरलाइंस (एफआईए) ने कड़ा रुख अपनाते हुए गायकवाड़ के विमान यात्रा करने पर रोक लगा दी और उन्हें जेट एयरवेज, इंडिगो, स्पाइसजेट और गो एयर जैसी चार एयरलाइन्स कंपनियों से बैन कर दिया गया। वहीं सांसद की इस हरकत से उनकी पार्टी को कोई परेशानी नहीं हुई और पार्टी ने अपने सांसद का बचाव किया है। इसी क्रम में सोमवार (27 मार्च) को पार्टी ने संसद में अपनी बात रखी और गायकवाड़ का बचाव करते हुए मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा द्वारा फ्लाइट में बदसुलूकी का मुद्दा उठा दिया।

लोकसभा में सवाल उठाते हुए पार्टी नेता आनंदराव ने कहा- “कपिल शर्मा ने भी फ्लाइट में शराब पीकर बदतमीजी की थी, लेकिन उस पर तो कोई बैन नहीं लगाया गया। कई भ्रष्ट लोगों को हवाई यात्रा करने की इजाजत है, आखिर कैसे एक सांसद को बैन किया जा सकता है ?” बता दें हाल ही में कपिल ने ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रही फ्लाइट में शराब के नशे में अपने साथी कलाकारों सुनील ग्रोवर और चंदन प्रभाकर से कथित तौर पर बदतमीजी की थी। इसी बात को लेकर एयर इंडिया कपिल शर्मा को चेतावनी जारी कर सकती है।

देखें वीडियो

वहीं जहां शिव सेना अपने सांसद के समर्थन में है, वहीं केंद्र सरकार एयरलाइन्स के पक्ष में खड़ी नजर आ रही है। केंद्रीय मंत्री अशोक गजपति राजू ने शिव सेना से कहा- हवाई यात्रा के नियम सभी लोगों के लिए एक समान हैं चाहे कोई सांसद ही क्यों न हो। किसी फ्लाइट में हिंसा करना बहुत खतरनाक साबित हो सकता है और हम सुरक्षा के साथ समझौता नहीं कर सकते। बता दें कि गायकवाड़ ने मारपीट की बात इनकार नहीं किया था बल्कि उसे कुबूल करते हुए कहा था कि उन्होंने कर्माचारी को 25 बार अपनी सैंडल से मारा था। वहीं इस मामले में एयर इंडिया ने गायकवाड़ के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है। गायकवाड़ पर जबर्दस्‍ती फ्लाइट रुकवाने और एयरलाइन्स स्‍टाफ को पीटने के संबंध में आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App