ताज़ा खबर
 

आप- कांग्रेस गठबंधन पर शीला दीक्षित का बयान, कहा- हाईकमान जो तय करेगा, वो हमे मंजूर

लोकसभा चुनावों को देखते हुए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच संभावित गठबंधन को लेकर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बड़ा बयान दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को अब दिल्ली कांग्रेस की कमान सौंपी गई है।(पीटीआई फाइल फोटो)

आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच संभावित गठबंधन को लेकर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बड़ा बयान दिया है। शीला दीक्षित ने कहा है कि इस मामले में हाईकमान जो कुछ भी फैसला करेगा। वह उन्हें मंजूर होगा। शीला दीक्षित के इस बयान ने गठबंधन को लेकर नई हवा दे दी है।

राजधानी दिल्ली में बुधवार को आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत के दौरान शीला दीक्षित ने कहा- ‘हाई कमान जो भी फैसला लेगा, वह हमें स्वीकार होगा।’ हालांकि औपचारिक तौर पर आप और कांग्रेस नेताओं का इस पर कोई बयान नहीं आया है। गौरतलब है की बीते दिनों दिल्ली में किसानों के मार्च के मौके पर पहली बार मुख्यमंत्री केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक मंच पर नजर आए थे। ‘आप’ नेताओं ने तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत पर हर्ष भी जताया था। ऐसे में शीला दीक्षित का बयान काफी अहम हो जाता है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली में एक-दूसरे के विरोधी रहे कांग्रेस और ‘आप’ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। हाल ही में हुए कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में भी आप नेता संजय सिंह पहुंचे थे।

बीते दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से गठबंधन के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मेरा अपना यह मानना है कि नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी की जो जोड़ी है यह इस देश के वर्तमान और भविष्य के लिए बेहद खतरनाक है। अगर 2019 में यह दोबारा आ जाते हैं तो इस देश के संविधान को भी नहीं छोड़ेंगे। संविधान नहीं बचेगा, संविधान बदल देंगे कुछ नहीं बचेगा। हर देश भक्त नागरिक की ये जिम्मेदारी है कि जो भी जरूरत पड़े इन दोनों की जोड़ी को इस बार हराया जाए और उस को हराने के लिए हम जो भी कदम उठा सकते हैं वो उठाएंगे।’ इस दौरान उन्होंने गठबंधन से इंकार नहीं किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App