ताज़ा खबर
 

‘राहुल गांधी के पास इटालियन चश्मा, इसलिए नहीं देख पा रहे देेश का विकास’

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पास इटालियन चश्मा है इसलिए राजग सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्य उन्हें नहीं दिख रहे हैं।
Author रायपुर | December 13, 2016 11:22 am
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह। (पीटीआई फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पास इटालियन चश्मा है इसलिए राजग सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्य उन्हें नहीं दिख रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार के 13 वर्ष पूरे होने के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने आज कहा कि राहुल गांधी पूछते हैं कि ढाई साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने क्या किया? राहुल गांधी को देश में हो रहा विकास दिखाई नहीं दे रहा है क्योंकि उनके पास इटालियन चश्मा है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने राष्ट्र कल्याण की कई योजनाएं लागू की हैं। अब तक गरीबों के कल्याण के लिए 92 योजनाएं लाई गई हैं। जिसके माध्यम से देश का विकास हो रहा है।

शाह ने कहा, ‘‘राहुल बाबा पूछते है कि ढाई साल में क्या हुआ है? राहुल बाबा आप छुट्टियां ज्यादा करते हो इसलिए आपके पास समाचार नहीं है। आपका चश्मा है इटालियन मेड है। भारतीय चश्मा पहन लो तब सब साफ दिखाई देगा कि भारत बदल रहा है।’ उन्होंने राहुल पर प्रत्यक्ष निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस उपाध्यक्ष सवाल करते हैं कि ढाई साल हो गए नरेंद्र मोदी की सरकार ने क्या दिया है? जबकि हम कहते हैं कि हमने बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘आपने हमें ऐसा प्रधानमंत्री दिया था जिनकी आवाज आप और आपकी माताजी के अलावा देश की जनता ने नहीं सुनी थी। हमने ऐसा प्रधानमंत्री दिया है जो देश की समस्या को अपनी समस्या समझता है और उसे दूर करने का प्रयास कर रहा है। 10 साल तक सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने घोटाले और भ्रष्टाचार की सरकार दी है। ढाई साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है।’

इससे पहले ह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से हिमाचल प्रदेश की भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ भाजपा को सत्ता में ला कर ‘कांग्रेस मुक्त’ भारत बनाने की अपील की थी। उन्होंने शिमला (सुरक्षित) संसदीय सीट की बूथ स्तरीय भाजपा पदाधिकारियों के एक सम्मेलन में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजय रथ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद हिमाचल प्रदेश पहुंचेगा। राज्य की कांग्रेस सरकार भी गिर जाएगी और भारत कांग्रेस मुक्त हो जाएगा’’ उन्होंने केंद्र के नोटबंदी के कदम का बचाव करते हुए भ्रष्टाचार को संरक्षण देने को लेकर पिछली संप्रग सरकारों और वीरभद्र शासन पर हमला बोला। नोट बंदी पर हायतौबा मचाने को लेकर उन पर प्रहार करते हुए शाह ने दावा किया कि काला धन के अंबार पर बैठे लोग ही इसकी तपिश महसूस कर रहे हैं। आम आदमी को कोई दिक्कत नहीं है और इस कदम का स्वागत किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    manoj
    Dec 13, 2016 at 7:12 am
    राहुल बाबा आरक्षित कांग्रेस पार्टी के अध्यछ के लिए ही उपयुक्त हो सकते हैं ? देश उनके बाप दादा की जागीर नहीं है उन्हें किसी ने बताया नहीं है ? नेहरू ने आजादी के लिए दलाली की उसके बहुत कीमत पा चुके हैं ? अब वह देश को बक्श दें ?
    (0)(0)
    Reply