ताज़ा खबर
 

BJP सांसद ने कहा- हर सफल पुरुष के पतन के पीछे भी महिला, मैं खुशनसीब कि #MeToo में नहीं आया नाम

दिग्गज अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने बुधवार को कहा कि प्रत्येक सफल व्यक्ति के पतन के पीछे एक महिला है ।

Author Updated: February 7, 2019 3:08 PM
दिग्गज अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने बुधवार को कहा कि प्रत्येक सफल व्यक्ति के पतन के पीछे एक महिला है ।

दिग्गज अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने बुधवार को कहा कि प्रत्येक सफल व्यक्ति के पतन के पीछे एक महिला है । लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया कि वह मीटू आंदोलन का मजाक नहीं बना रहे हैं और उनकी टिप्पणियों को सही भाव में लिया जाना चाहिए । लेखक ध्रुव सोमानी की पुस्तक ‘ए टच आॅफ एविल’ के विमोचन के मौके पर उन्होंने कहा, ‘‘आज मीटू का समय है और कहने में कोई शर्म या संकोच नहीं होना चाहिए कि सफल व्यक्ति के पतन के पीछे महिला है। मैंने इस आंदोलन में जो देखा है उसमें सफल पुरुषों की परेशानियों और बदनामी के पीछे ज्यादातर महिलाएं हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं वास्तव में खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि आज के समय में तमाम हरकते करने के बावजूद मेरा नाम मीटू आंदोलन में नहीं आया।

इसलिए, मैं अपनी पत्नी को सुनता हूं और कभी-कभार उसकी आड़ लेता हूं ताकि कुछ न हो तो भी मैं दिखा सकूं कि ‘मैं खुशहाल शादीशुदा हूं, मेरा जीवन अच्छा है।’’ सिन्हा ने कहा उनकी पत्नी पूनम एक ‘देवी’ हैं और उनका ‘सबकुछ’ है।
उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि अगर कोई मेरे बारे में कुछ कहना चाहता है तो कृपया नहीं कहें।’’ पिछले साल हिन्दी फिल्म जगत में मीटू आंदोलन का प्रभाव रहा और यौन उत्पीड़न एवं बलात्कार की खौफनाक कहानियों के साथ कई महिलाएं सामने आई थी ।
भाषा चंदन रंजन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए 10 नक्सली, 11 हथियार बरामद
2 UP Budget 2019: रामलीला मैदानों को दीवार से घिरवाएगी योगी सरकार, वाराणसी-अयोध्या-मथुरा को बजट में खास तवज्जो
3 UP Budget 2019: आगरा-झांसी के लिए मेट्रो, पढ़ें उत्तर प्रदेश के बजट में योगी सरकार के 10 बड़े ऐलान