ताज़ा खबर
 

Twitter पर बीजेपी के ‘शत्रु’ ने पार्टी के ‘सुमो’ पर की सवालों की बौछार, पूछा- आपकी हैसियत क्या है?

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद परिवार के कथित बेनामी संपत्ति के खुलासे के बाद उनके बचाव में आए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद व फिल्म अभिनेता शत्रुघन सिन्हा तथा सुशील कुमार मोदी (सुमो) के बीच ट्विटर पर बहस की।

Author पटना | Updated: May 24, 2017 5:08 PM
Shatrughan sinha, Patna Sahib MP Shatrughan Sinha, GST, PAN, Banking, taxation, digitisation, Digital India, Cash less India, Narendra modi, Arun jaitely, Amit shah, BJP, Bihar, Hindi news, Patna newsशत्रुघ्न सिन्हा बिहार के पटना साहिब सीट से लोक सभा सांसद हैं। (photo source – Indian Express)

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद परिवार के कथित बेनामी संपत्ति के खुलासे के बाद उनके बचाव में आए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद व फिल्म अभिनेता शत्रुघन सिन्हा तथा सुशील कुमार मोदी (सुमो) के बीच ट्विटर पर शुरू हुई जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। सिन्हा ने बुधवार को एक बार फिर ट्वीट कर सुमो को निशाने पर लिया है। उन्होंने एक के बाद एक 12 ट्वीट कर बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी पर इशारों ही इशारों में कई सवाल खड़े किए। भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, “एक वरिष्ठ साथी जो लंबे समय से राजनीति में साथ रहे हैं, उनसे इस कदर उम्मीद नहीं की जा सकती है कि वे मर्यादा की सारी सीमाओं को तोड़ दें।”

उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व मोदी ने सिन्हा का नाम लिए बिना इशारों ही इशारों में उन्हें (शत्रुघन सिन्हा) भाजपा का शत्रु करार देते हुए ‘गद्दार’ तक कह दिया था। उन्होंने सिन्हा को पार्टी से निकाले जाने तक की मांग कर दी थी। ‘गद्दार’ कहे जाने से भड़के सिन्हा ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, “बिहार के एक वरिष्ठ राजनीतिक सहयोगी और नेता द्वारा मेरे खिलाफ असंसदीय बयान दिए जाने से मेरे मित्र, मेरे चाहने वाले और राजनीतिक नेता काफी आहत हैं। मेरे चाहने वालों ने इसे मामले को लेकर मैसेज भेजा हैं।”

सुशील मोदी पर कटाक्ष करते हुए सिन्हा ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “आपकी अपनी निराशा, राजनीति में गुम हो रही आपकी अपनी शख्सियत आपको परेशान किए हुए है। लेकिन, ऐसा बयान देने के लिए यह कोई जस्टिफिकेशन नहीं है कि आप अपनी परेशानी की आड़ में दूसरों पर कीचड़ उछालें।

खुद के राजनीति में पाक-साफ होने का दावा करते हुए शत्रुघन सिन्हा ने आगे लिखा, “मैं कोई बदनाम चेहरा नहीं हूं। राजनीति में बहुत सारे लोगों ने मेरे वसूल, सिद्धांत और मेरे धैर्य की तारीफ की है। जो लोग मेरी आलोचना कर रहे हैं, उन पर ही लोगों ने पार्टी को खत्म करने और बदनाम करने के लिए सवाल खड़े किए थे। लोगों ने ऐसे शख्स पर ही उंगली उठाई थी। बिहार के पटना साहिब से सांसद सिन्हा ने सुमो द्वारा पार्टी से निकाले जाने की मांग पर पलटवार करते हुए एक अन्य ट्वीट में लिखा, “मुझे आज पार्टी से निकालने की बात की जा रही है, मैं पूछता हूं किस हैसियत से मुझे पार्टी से निकालने की बात कही जा रही है।”

उल्लेखनीय है कि सोमवार को भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे लालू प्रसाद और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बचाव करते हुए कहा सिन्हा ने कहा था कि नकारात्मक राजनीति बंद होनी चाहिए। सिन्हा ने पार्टी नेता सुमो को नकारात्मक राजनीति न करने की सलाह दी थी। इस सलाह के बाद सुमो ने इशारों ही इशारों में सिन्हा को ‘गद्दार’ कहा।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से सुशील मोदी बेनामी संपत्ति को लेकर लालू प्रसाद पर लगातार नए खुलासे करते जा रहे हैं। वैसे, यह कोई पहली बार नहीं है कि सिन्हा पार्टी लाइन के खिलाफ हुए हैं। पिछले दिनों कई मौकों पर सिन्हा भाजपा के नेताओं की आलोचना कर चुके हैं।

Next Stories
1 बिहार के सबसे बड़े अस्पताल PMCH के जूनियर डॉक्टर गए हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवा चरमराई
2 समोसे वाले का बेटा बना EAMCET का टॉपर, JEE मेन्स में अॉल इंडिया लेवल पर आई थी छठी रैंक
3 बेटी की शादी में पुलिस ने बाप को क्यों पहना दी हथकड़ी, जानिए
ये पढ़ा क्या?
X