ताज़ा खबर
 

30 मिनट की भारी बारिश से कोहरामः मेट्रो स्टेशन की छत से टूटा नुकीला स्लैब, 27 वर्षीय नवविवाहिता के सिर पर गिरा, मौत

Hyderabad Metro Rail: एचएमआर के अधिकारी ने बताया कि छत से प्लास्टर का टुकड़ा सीधे मोनिका के सिर पर गिरा। प्लास्टर करीब 9 मीटर ऊपर से गिरा था। यह घटना पिलर नंबर ए-1053 के पास हुई।

Author हैदराबाद | Updated: September 23, 2019 1:14 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हैदराबाद में महज 30 मिनट हुई मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) ने कोहराम मचा दिया। यहां अमीरपेट मेट्रो स्टेशन (Ammerpet Metro Station) पर रविवार (22 सितंबर) को छत से प्लास्टर का नुकीला टुकड़ा एक 24 वर्षीय महिला पर जा गिरा। इसकी चपेट में आई महिला की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई। मृतक महिला की पहचान कुकटपल्ली निवासी एल मोनिका के रूप में हुई है, हादसे के दौरान मोनिका मेट्रो (Hyderabad Metro Rail) में सवार होने के लिए स्टेयर्स के जरिये चढ़ रही थी।

सिर में चोट से बेहोश हुई मोनिकाः हैदराबाद मेट्रो रेल (एचएमआर) के अधिकारी तुरंत मोनिका की तरफ दौड़े। सिर में गंभीर चोट से पीड़ित मोनिका बेहोश हो गई थी। इसी हालत में उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल की ओर ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

हादसे से हैदराबाद मेट्रो में हड़कंपः एचएमआर के अधिकारी ने बताया कि छत से प्लास्टर का टुकड़ा सीधे मोनिका के सिर पर गिरा। प्लास्टर करीब 9 मीटर ऊपर से गिरा था। यह घटना पिलर नंबर ए-1053 के पास हुई। अधिकारी ने कहा, ‘मोनिका को सिर में गहरी चोट आई थी। फिलहाल इस मामले की जांच करने के आदेश दे दिए गए हैं।’ इसके साथ ही हादसे के बाद आनन-फानन में अन्य मेट्रो स्टेशनों के भी निरीक्षण के आदेश दे दिए गए हैं।

व्यस्त स्टेशनों में शुमार है अमीरपेटः प्राप्त जानकारी के मुताबिक मोनिका तेलंगाना के मंचेरियल की रहने वाली थी और करीब डेढ़ साल पहले ही उसकी शादी हुई थी। पुलिस ने कहा कि वह अपनी बहन को हॉस्टल छोड़ने जा रही थी। बता दें कि अमीरपेट हैदराबाद के बेहद व्यस्त स्टेशनों में शुमार है। यहां मेट्रो और एमएमटीएस एक-दूसरे को जोड़ते हैं।

जिस स्टेयरकेस पर यह हादसा हुआ है रोजाना उसका इस्तेमाल लाखों लोग करते हैं। हादसे के गवाह बने लोगों ने अधिकारियों पर लापरवाही और उपेक्षा का आरोप लगाया। इस हादसे में दो अन्य लोग भी मामूली रूप से घायल हुए हैं। मोनिका के पति इंजीनियर एल हर्ष ने पुलिस को बताया कि मोनिका और उसकी बहन हॉस्टल ढूंढने के लिए निकली थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पंजाब पुलिस का दावा- ड्रोन से हथियार भेज रहा पाकिस्तान, CM अमरिंदर सिंह बोले- मुंहतोड़ जवाब दे Indian Air Force और BSF
2 UP : धोखाधड़ी के आरोपी को पकड़ने आई राजस्थान की पुलिस को भीड़ ने धुना, मॉब लिंचिंग का शिकार बनते-बनते बचे सिपाही
3 एमपी सरकार उपलब्ध कराएगी बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं, इलाज के लिए दूसरे राज्यों में नहीं भागना होगा