X

इस्लामिक झंडे पर किया था कमेंट, वसीम रिजवी को मिली जान से मारने की धमकी

उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी को जान से मारने की धमकी मिली है। पाकिस्तानी संगठन जमात-ए-इस्लामी की ओर से ईमेल के माध्यम से धमकी दी गई।

उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी को हत्या की धमकी मिली है। उन्होंने इसकी शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से की है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी संगठन जमात-ए-इस्लामी की ओर से 10 जुलाई को उन्हें एक ईमेल आया। ईमेल में उनकी हत्या की बात कही गई है। साथ ही यह भी लिखा है कि उनकी मौत पर पाकिस्तान में जश्न मनाया जायेगा। रिजवी का कहना है कि इस्लामिक झंडे को लेकर उठाये गए सवाल की वजह से मुझे धमकी मिली है।

दरअसल, वसीम रिजवी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर हरे रंग के चांद तारे वाले झंडे पर रोक लगाने की मांग की है। रिजवी ने कहा है कि ये झंडा इस्लाम का धार्मिक झंडा नहीं है। ये पाकिस्तान की राजनैतिक पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग से मिलता जुलता है। इस झंडे को फहराने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। रिजवी ने दाखिल याचिका के माध्यम से झंडे के बारे में इतिहास बताते हुए यहां तक कह दिया कि पैगम्बर मोहम्मद साहब अपने कारवां में सफेद या काले रंग का झंडा प्रयोग करते थे।

 

गौरतलब है कि वसीम रिजवी अयोध्या में राम मंदिर, मदरसों समेत कई विवादित मुद्दों पर बेबाकी से टिप्पणी करते आये हैं। इस्लामिक धर्म गुरुओं का भी विरोध किया है। उनका कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में रोड़ा बने लोग इस देश के गद्दार हैं। जिस धरती पर बसे हैं, उसी पर खंजर भोक रहे हैं। श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में सिर्फ मंदिर ही बनना चाहिए। वहां मस्जिद का कोई स्थान नहीं है। मंदिर को तोड़कर गुंबद बनाने से कोई इमारत मस्जिद नहीं बन जाती। यह इस्लाम के नियमों के खिलाफ है। इस वर्ष ईद के समय उन्होंने पाकिस्तान के आर्मी चीफ की फोटाे जलाई थी और ईद नहीं मनाने की बात कही थी। साथ ही पाकिस्तान का झंडा भी जलाया था।  इस वजह से उन्हें कई बार जान से मारने की धमकी मिली है। वे मुस्लिम धर्म गुरुओं और कट्टरपंथी मुस्लिमों के निशाने पर बने हुए हैं। उन्हें लगातार मिल रही धमकी को देखते हुए योगी सरकार ने वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध करवायी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  • Tags: UP crime, Wasim Rizvi,