scorecardresearch

नीतीश से समझौता नहीं करेंगे शरद यादव, लालू के दो बड़े नेताओं ने की मुलाकात

नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जनता दल युनाइटेड (जदयू) के नेता शरद यादव के बीच तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।

sharad yadav
जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव (Express File photo)
नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जनता दल युनाइटेड (जदयू) के नेता शरद यादव के बीच तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। खबर है कि लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और मनोज झा ने शरद यादव से मुलाकात की। माना जा रहा है कि यह मुलाकात विपक्ष की एकता को फिर से मजबूत करने के लिए हुई है। जब से नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ गठबंधन करके बिहार में सरकार बनाई है तब से शरद यादव नाराज बताए जा रहे हैं। हालांकि, शरद यादव की तरफ से साफ किया गया है कि वह कोई नई पार्टी बनाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक, शरद यादव के एक करीबी नेता ने बताया है कि शरद ना ही नहीं पार्टी बनाएंगे और ना ही आरजेडी ज्वॉइन करेंगे। बल्कि वह तो और कुछ बड़ा सोच रहे हैं। इसके लिए कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष से बातचीत चल रही है। उस नेता ने यह भी साफ किया कि शरद यादव किसी भी कीमत पर नीतीश यादव से समझौता नहीं करने वाले।

आरजेडी नेताओं से शरद की मीटिंग पर उस नेता ने कहा कि उसमें आगे की रणनीति पर विचार हुआ है। रघुवंश और मनोज ने शरद को बताया है कि लालू चाहते हैं कि वह सबसे आगे रहें। लालू ने सोशल मीडिया पर भी शरद यादव का सपोर्ट मांगा था।

पिछले कुछ दिनों में शरद यादव ने शरद पंवार (एनसीपी) और ममता बनर्जी (टीएमसी) से भी मुलाकात की है। शरद के करीबियों का कहना है कि मुलाकात अच्छी रहीं और उसके परिणाम आने वाले दिनों में देखने को मिल जाएंगे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.