scorecardresearch

Fire in Bhadohi: भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 3 बच्चों समेत 5 की मौत, 50 से अधिक लोग झुलसे

Bhadohi Durga Puja Pandal News, Bhadohi Durga Puja Pandal Fire Incident: भदोही के डीएम गौरंग राठी ने बताया कि हादसे में घायल लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने आशंका जताई है कि शॉर्ट-सर्किट के कारण यह हादसा हुआ है।

Fire in Bhadohi: भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 3 बच्चों समेत 5 की मौत, 50 से अधिक लोग झुलसे
भदोही दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग , Bhadohi Durga Puja Pandal Fire Incident (फोटो- एएनआई)

Fire in Durga Puja Pandal in Bhadohi News: उत्तर प्रदेश के भदोही में एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 3 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत हो गई है और 60 से ज्यादा लोग इस आग में बुरी तरह से झुलस गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि शॉर्ट-सर्किट के कारण यह हादसा हुआ है।

भदोही के डीएम गौरंग राठी ने कहा कि जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय वहां 150 लोग मौजूद थे। दुर्गा पूजा आरती के दौरान लगी आग में 64 लोग झुलस गए हैं, जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। वहीं, इस हादसे में 5 लोगों की जान चली गई है। मरने वालों में 10 और 12 साल के 3 बच्चे भी शामिल हैं।

रविवार रात भदोही के एसपी अनिल कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आग आरती के समय लगी थी। एसपी ने कहा, “रात करीब नौ बजे भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गई क्योंकि आरती का समय था।” अधिकारियों ने बताया कि 30-40 प्रतिशत जले लोगों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है और अब पीड़ितों की हालत स्थिर है।

एसपी अनिल कुमार ने कहा कि रविवार रात को करीब 9 बजे दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने के बाद भगदड़ मच गई। उस वक्त हादसे में घायल 10-15 लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

नवरात्र के दौरान यहां लगा पंडाल काफी आकर्षक बनाया गया था। ऐसे में यहां लोगों की रोजाना काफी ज्यादा भीड़ रहती थी। हादसे के दिन पंडाल में एक डिजिटल शो भी चल रहा था, तभी अचानक से आग लग गई। आग देखकर लोग घबरा गए और इधर-उधर भागने लगे। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से बात करके हादसे के बारे में जानकारी ली है और घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने को कहा है। एडीजी जोन रामकुमार ने कहा कि हादसे की जांच के लिए पुलिस प्रशासन और फोरेंसिक एक्सपर्ट की संयुक्त टीम गठित की जा रही है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-10-2022 at 09:44:35 am
अपडेट