ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: यमुना में डूब रहा था साथी, बचाने के लिए कूद गए 6 युवक, 7 में से सिर्फ एक को ही निकाल पाए लोग

शामली जिले के यमुना नदी में सात युवकों के डूबने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि ये वहां हवन की राख को नदी में विसर्जित करने के लिए गए थे।

Author मुजफ्फरनगर | Published on: September 16, 2019 1:58 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के शामली में हवन की राख विसर्जित करने के बाद नहाने गए युवक को बचाने में छह अन्य युवक डूब गए। यह घटना रविवार (15 सितंबर) की है। पुलिस ने यह जानकारी दी है। रिपोर्ट्स के आधार पर उनकी मौत यमुना नदी में हवन की राख को विसर्जित करते समय हुई है। हादसे के बाद सीएम योगी ने दुख व्यक्त करते हुए दो दो लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान भी किया है। वहां मौजूद लोगों ने उन लोगों को बचाने की कोशिश भी की लेकिन वे केवल एक को ही बचा पाए। पुलिस डूबे हुए युवकों के तलाश में जुटी है।

क्या है पूरा मामलाः पुलिस के अनुसार कैराना के मलकपुर गांव के गोगा म्हाड़ी में शनिवार (14 सितंबर) की रात को एक जागरण का आयोजन किया गया था। आयोजित जागरण के हवन की राख को यमुना नदी में विसर्जित करने के लिए युवक गए थे। राख को विसर्जित करने के बाद एक युवक वहां नहाने लगा और वह उसमें डूबने लगा। उसे बचाने के लिए उसके साथी गए और वे भी डूबने लगे। इस बीच वहां मौजूद कुछ लोगों ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन वे केवल एक को ही बचा पाए।

National Hindi News, 16 September 2019 Top Updates LIVE: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस ने मृतकों की पहचान कीः पुलिस ने मृतकों की पहचान की है। पुलिस ने कहा कि तीन युवकों के शवों को बाहर निकाल लिया गया। उनकी पहचान महेश, रोबिन और शुभम के रुप में हुई है। वहीं शेष तीन के शवों की तलाश जारी है। बता दें कि हादसे में एक युवक अजय की जान बच गई है।

सभी मृतकों की आयु लगभग 20 वर्षः जिला मजिस्ट्रेट अखिलेश सिंह ने कहा कि शामली जिले के कैराना में सात युवक नदी में नहाने गए थे, इस दौरान जोरदार लहरें उन्हें बहाकर ले गईं। बताया जा रहा है कि सभी मृतकों की आयु लगभग 20 वर्ष है। इस बीच पुलिस ने कहा कि 50 गोताखोर शवों की तलाश में जुटे हुए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने यमुना नदी में डूबे युवकों के परिवारों को दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मेट्रो ट्रैक पर उतरकर चलने लगा मुसाफिर, ड्राइवर को लगाने पड़े ब्रेक, कई घंटे तक फंसी रहीं ट्रेनें
2 आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर ने किया सुसाइड, असेंबली का फर्नीचर घर ले जाने की वजह से आए थे चर्चा में
3 चिन्मयानंद केसः SIT पर लड़की के Video लीक करने का आरोप, स्वामी ओम बोले- केस झूठा हुआ तो बगावत कर देंगे हिंदू