ताज़ा खबर
 

जॉली का खूनी खेलः साइनाइड किलर के निशाने पर थे कई और रिश्तेदार, पति समेत 6 लोगों को पहले ही मार चुकी थी हैवान

जॉली ने सबसे पहले 2002 में अपनी सास रिटायर्ड टीचर अनम्मा थॉमस को मारा। इसके 2008 ससुर, 2011 अपने पहले पति रॉय थॉमस, 2014 में एक अन्य रिश्तेदार मैथ्यू एम, दो साल बाद दूसरे पति शाजू स्कारिया से पूर्व पत्नी और बेटी को भी मार दिया।

Author कोझिकोड | Published on: October 9, 2019 1:37 PM
केरल में महिला पर 14 साल के दौरान अपने पति समेत परिवार के 6 सदस्यों को मारने का आरोप है। (फोटो क्रेडिट/ieMalayalam)

केरल में साइनाइड देकर पति और बच्चों समेत अपने ही परिवार के 6 लोगों को मारने वाली जॉली जोसेफ कई और लोगों को मारने की साजिश रच रही थी। 2002 से 2016 के बीच 14 सालों में पूरा परिवार तबाह करने वाली जॉली को लेकर एक खुलासा यह भी हुआ है कि वह लड़कियों से नफरत करती थी। कोझिकोड से शनिवार (5 अक्टूबर) को गिरफ्तार की गईं इस सीरियल किलर के मामले की जांच कर रही एसआईटी ने ये बड़े खुलासे किए हैं।

7 और लोगों से होगी पूछताछः एसआईटी का नेतृत्व कर रहे कोझिकोड ग्रामीण के एसपी केजी सिमन ने कहा, ‘कुछ और हत्याओं को अंजाम देने की साजिश के सबूत मिले हैं, लेकिन अभी किसी भी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगी। इस मामले में जल्द ही सात और लोगों से पूछताछ की जाएगी।’ 47 वर्षीय जॉली जोसेफ इस पूरे नरसंहार की मुख्य आरोपी है। उसकी गिरफ्तारी के बाद से ही पूरे कांड का पर्दाफाश होना शुरू हुआ। उसके अलावा साइनाइड की व्यवस्था करने वाले उसके दोस्त एम मैथ्यू और जहरीला पदार्थ सप्लाई करने वाले प्राजू कुमार को भी गिरफ्तार किया गया था।

यूं चला हत्याओं का सिलसिलाः बता दें कि सबसे पहले 2002 में रिटायर्ड टीचर अनम्मा थॉमस की हत्या हुई थी। इसके बाद 2008 में उनके पति टॉम थॉमस को मारा गया। 2011 में उनके बेटे रॉय थॉमस (जॉली का पहला पति) और 2014 में एक अन्य रिश्तेदार मैथ्यू एम को भी मौत के घाट उतार दिया। इसके दो साल बाद जॉली अपने दूसरे पति शाजू स्कारिया की पूर्व पत्नी और उसकी एक साल की बेटे को भी मार दिया। ये सारी मौतें संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थीं। हर घटना के समय जॉली वहां जरूर मौजूद थी।

National Hindi News, 9 October 2019 Top Headlines Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

शाजू को सरकारी गवाह बनाने पर विचारः पूछताछ के दौरान यह खुलासा भी हुआ कि जॉली के जाल से तीन लोग बच गए इनमें उसकी करीबी रिश्तेदार रेंजी भी शामिल है। रेंजी को तत्काल इलाज मिल जाने से उसकी जान बच गई। केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने जांच में और एक्सपर्ट ऑफिसर्स को जोड़ने की बात कही और यह भी कहा कि सबूतों के लिए अमेरिका और यूके स्थित कुछ लैब्स की भी मदद ली जाएगी। एसआईटी इस मामले में जॉली के दूसरे पति शाजू स्कारिया को सरकारी गवाह बनाने पर विचार कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories