ताज़ा खबर
 

Rajasthan: पुलिस के हत्थे चढ़ा सीरियल किलर, संबंध बनाने से मना करने पर कर देता था महिलाओं की निर्मम हत्या

आरोपी सीरियल किलर ने रेप नहीं कर पाने पर महिला का पेट फाड़ दिया था और फिर तार से चीरे हुए पेट को सिल दिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर (इंडियन एक्सप्रेस)

राजस्थान पुलिस ने दावा किया है कि उसने कोटा जिले से एक सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शख्स पर आरोप है कि उसने कथित रूप से करीब चार महिलाओं की हत्या की थी। पुलिस के अनुसार, हत्या करने के तरीके को देखकर लगता है कि वह एक सीरियल किलर है। वह महिलाओं का रेप भी करता था और यदि इसमें सफल नहीं होता तो उनकी हत्या कर देता था। बताया जा रहा है कि हाल ही में उसने एक महिला की निर्मम तरीके से हत्या करने के बाद शव को बोरे में रखकर छिपा दिया था। इस दौरान उसने महिला का पेट तक फाड़ दिया था और फिर तार से चीरे हुए पेट को सिल दिया।

हत्या के बाद शव के साथ दरिंदगी का आरोप: पुलिस महानिरीक्षक, कोटा रेंज, बिपिन कुमार पांडे ने कहा कि 24 मई को बोरे में बंद मिली एक अज्ञात महिला का शव मिला था। शव क्षत-विक्षत होने की वजह से पहचान नहीं हुई तो उसका पोस्टमार्टम करवाया गया। पोस्टमार्टम में उसके पेट में से कपड़े निकले, जिसके आधार पर परिजनों ने उसकी पहचान की। सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर पाया गया कि एक व्यक्ति सफेद रंग के बोरे को कंधे पर उठाकर ले जाता हुआ दिखा रहा है। जिसकी पहचान बाद में महावीर सिंह उर्फ ​​मोहन के रूप में हुई, जो 2016 में जयपुर की सांगानेर जेल से भाग गया था। पुलिस के मुताबिक वह 2003 में चित्तौड़गढ़ जिले की एक महिला के बलात्कार और हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा काट रहा था।

पुलिस का बयान: कोटा सिटी के एसपी दीपक भार्गव ने सोमवार को कहा कि हमने इस आरोपी को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया और 2,000 से अधिक लोगों से पूछताछ की। इनमें ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर और फुटपाथ में रहने वाले लोग थे। हमें पता चला कि महावीर सिंह का परिवार लगभग 50 साल पहले अजमेर से पलायन कर गया था और वह विभिन्न स्थानों जैसे उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, उत्तर प्रदेश, जिलों और राज्यों में रहा करता था। लेकिन 15 दिनों तक चली लम्बी तलाश के बाद, उसको गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि 2003 में एक महिला की हत्या और बलात्कार और हत्या के अलावा उसने 1997 में कोटा में भी एक महिला और उसकी बेटी की भी हत्या कर दी थी। उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।

Next Stories
1 बॉस से मांगे 50 लाख, नहीं दिए तो जान से मारने के लिए बना दिया ऐप से फटने वाला बम
2 भाजपा ने कांग्रेस के सीएम पर लगाया आरोप, पत्रकारों को देते हैं धमकी और करते हैं गाली गलौच
3 UP: मथुरा के दूरदर्शन केंद्र में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचा स्टूडियो और ऑफिस, लाखों का सामान जलकर खाक
यह पढ़ा क्या?
X