ताज़ा खबर
 

सीनियर कांग्रेस नेता केके तिवारी बोले- देश को ‘दानव भूमि’ बना रहे PM मोदी, उनकी तारीफ करने वाले कांग्रेसियों को पार्टी से बाहर कर देना चाहिए

मोदी की प्रशंसा करने वाले कांग्रेसियों पर निशाना साधते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता तिवारी ने कहा कि कांग्रेस पर मुट्ठी भर कुलीन लोगों का कब्जा हो गया है, जिनमें से कई ने कभी चुनाव नहीं लड़ा है और राज्यसभा उनका पनाहगाह बन गया है।

Author नई दिल्ली | Updated: August 26, 2019 8:14 AM
कांग्रेस का झंडा फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री केके तिवारी ने रविवार (25 अगस्त) को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को ‘‘दानव भूमि’’ में बदल रहे हैं और उनकी प्रशंसा करने वाले कांग्रेसी नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया जाना चाहिए। उनकी टिप्पणी ऐसे वक्त आई है, जब जयराम रमेश, शशि थरूर और अभिषेक सिंघवी जैसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के कहा है कि मोदी को ‘‘खलनायक’’ की तरह पेश करना गलत है और इससे कांग्रेस को मदद नहीं मिलेगी।

कांग्रेस के नेताओं पर साधा निशानाः तिवारी ने मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में मोदी की प्रशंसा करने वाले कांग्रेस के नेताओं पर निशाना साधा और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से ऐसे नेताओं को बाहर करने का अनुरोध किया। उन्होंने कांग्रेस के नेताओं से आवाह्न किया कि वे लोगों को आंदोलन में शामिल करते हुए मोदी को घेरने का काम करें, क्योंकि वे भारत में ‘‘ध्रुवीकृत बहुसंख्यकवाद’’ और ‘‘फासीवाद’’ को बढ़ावा दे रहे हैं।

‘पूरे भारत को दानव भूमि में बदला जा रहा है’: तिवारी ने मीडिया से कहा, ‘‘किसी का भी जन्म दानव या देवदूत के तौर पर नहीं होता। यह सब उसके कार्यों पर निर्भर करता है। आज पूरे भारत को दानव भूमि में बदला जा रहा है। ’’पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने बुधवार को कहा था कि मोदी के शासन का मॉडल ”पूरी तरह नकारात्मक गाथा’ नहीं है। मोदी के काम के महत्व को स्वीकार नहीं करने और हर समय उन्हें खलनायक की तरह पेश करने से कुछ हासिल नहीं होने वाला है। रमेश के इस रुख का सिंघवी और थरूर ने समर्थन किया था, जिन्होंने कहा था कि सही काम करने के लिए प्रधानमंत्री की प्रशंसा की जानी चाहिए।

National Hindi News, 26 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

मोदी प्रशंसक कांग्रेसियों पर साधा निशानाः मोदी की प्रशंसा करने वाले कांग्रेसियों पर निशाना साधते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता तिवारी ने कहा कि कांग्रेस पर मुट्ठी भर कुलीन लोगों का कब्जा हो गया है, जिनमें से कई ने कभी चुनाव नहीं लड़ा है और राज्यसभा उनका पनाहगाह बन गया है।राजीव गांधी की कैबिनेट का हिस्सा रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए जब वर्षों नहीं, कुछ महीनों में मोदी के ”न्यू इंडिया” में एक नया संविधान नागपुर में तैयार होगा और उसमें एक राष्ट्र, एक चुनाव और एक नेता का प्रावधान होगा। वह चीन के शी जिनपिंग का अनुकरण कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बिना सीढ़ी के कोचिंग सेंटर से उतरते वक्त हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया छात्र, जन्मदिन पर हुई मौत
2 ’10 दिन फोन नहीं होंगे, नहीं होंगे लेकिन बहुत जल्द सब वापस कर देंगे’, J&K गवर्नर बोले- मोबाइल बंदी से बच रहीं जिंदगियां