ताज़ा खबर
 

2019 Lok Sabha Election : बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने शिवराज पर कसा तंज, कहा- क्या ऐसे भाषणों से कोई मदद मिलेगी?

भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम पार्टी की बैठकों में आते हैं और अपना भाषण देकर चले जाते हैं। इससे कार्यकर्ताओं को प्रेरणा नहीं मिलेगी।

Author Published on: March 5, 2019 7:13 PM
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस)

भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर एक बार फिर निशाना साधा है। सूत्रों के मुताबिक, आम चुनावों की तैयारियों को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने 3 मार्च को मध्य प्रदेश में बैठक की थी। इस बैठक में पूर्व सीएम शिवराज न केवल काफी देर से पहुंचे, बल्कि अपनी बात कहकर तुरंत निकल गए। उन्होंने अन्य कार्यकर्ताओं की बात भी नहीं सुनी। इस पर पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने आपत्ति जताई। उन्होंने शिवराज पर तंज कसते हुए कहा कि लोग तो भाषण देकर चले गए।

क्या इस तरह के भाषणों से मदद मिलेगी? – पूर्व राज्यसभा सदस्य ने कहा कि संगठन को सुचारू रूप से चलाने की जिम्मेदारी पूर्व मुख्यमंत्री की है। ऐसे में उन्हें पूरे समय बैठक में उपस्थित रहना चाहिए था। शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री के भाषण देने के बाद बैठक से चले जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या इस तरह के भाषणों से कोई मदद मिलेगी? उन्होंने कहा कि प्रदेश के अलग-अलग जगह से आए कार्यकर्ता उस समय निराशा महसूस करते हैं, जब वे किसी से मुलाकात ही नहीं कर पाते हैं और अपनी बात नहीं रख पाते हैं। शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ताओं को जो जिम्मेदारी सौंपी गई थी, उसमें कितना काम हुआ, क्या नहीं हुआ। इससे संबंधित पूछताछ बैठकों में नहीं की जाती है। इससे पार्टी में आपसी मतभेद बढ़ते हैं।

पहले भी शिवराज पर साध चुके निशाना : बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान जब एग्जिट पोल के परिणाम घोषित हुए थे, उस समय कांग्रेस पार्टी को बढ़त मिली थी। उस वक्त शर्मा ने शिवराज पर तंज कसते हुए कहा था कि अगर मध्य प्रदेश चुनाव में भाजपा हार जाती है तो उसका मुख्य कारण चौहान द्वारा की गई ‘माई का लाल’ टिप्पणी होगी। गौरतलब है कि भोपाल में एक समारोह को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा था कि “कोई माई का लाल आरक्षण को समाप्त नहीं कर सकता है।”

पार्टी का नाम बदलने का दिया सुझावः पूर्व भाजपा सांसद रघुनंदन शर्मा ने कहा कि अब पार्टी सत्ता में नहीं है इसलिए पार्टी का नाम ‘सीएम जनकल्याण योजना प्रकोष्ठा’ से बदलकर उसे ‘भाजपा जनकल्याण योजना’ करने पर भी विचार किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बर्थडे से एक दिन पहले काशी पहुंचीं जाह्नवी कपूर, किए विश्वनाथ जी के दर्शन, चखा लस्सी का स्वाद
2 अफजल गुरु के बेटे ने कहा- विदेश में पढ़ने के लिए पासपोर्ट चाहिए पर 6 साल से नहीं मिला
3 दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर गुड़गांव, टॉप-10 की लिस्ट में भारत के 7 शहर शामिल
जस्‍ट नाउ
X