scorecardresearch

महिला फरियादी को देख डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रुकवाया काफिला

यूपी के उरई में पीड़ित महिला को देख डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपना काफिला रुकवाया। साथ ही संबंधित अधिकारियों को समस्या के निस्तारण के निर्देश दिए।

महिला फरियादी को देख डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रुकवाया काफिला
उरई में महिला फरियादी को देख डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रुकवाया काफिला। (फोटो सोर्स: वीडियोग्रैब/@ManishPandeyLKW)

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को उरई पहुंचे थे। इस दौरान एक फरियादी महिला अपनी समस्या को लेकर उनके काफिले के आगे आ गई। जिसके बाद डिप्टी सीएम ने काफिला को रुकवाया और गाड़ी से नीचे उतरकर फरियादी महिला की समस्या सुनी। महिला की समस्या को सुनने के बाद उपमुख्यमंत्री ने मौजूद संबंधित अधिकारियों को तत्काल महिला की समस्या का समाधान करने और कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बता दें, जालौन की रहने वाली महिला के पति की मौत हो चुकी है। जिसके बाद उसके सास-ससुर ने पीड़िता को उसकी तीन साल की बेटी के साथ घर से निकाल दिया। पीड़िता के मुताबिक, उसने इस मामले की शिकायत कई बार पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे परेशान होकर महिला शनिवार को उरई पहुंची और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की गाड़ी के आगे आ गई।

पीड़िता को गाड़ी के आगे आता देख डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गाड़ी रुकवाकर महिला की समस्या को सुना। साथ ही वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों को मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये। फरियादी महिला की समस्या सुनने के बाद डिप्टी सीएम का काफिला आगे के लिए रवाना हुआ। इस मामले में महिला ने बताया कि वह बहुत परेशान है, लेकिन उसकी कोई भी मदद नहीं कर रहा है। इसीलिए वह डिप्टी सीएम से मिलने पहुंची थी। डिप्टी सीएम ने उसको मदद का भरोसा दिया है।

वहीं जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने कहा कि इस मामले में उन्हें शिकायत मिली है। इस शिकायत पर दोनों पक्षों को बुलाया जाएगा। कोशिश होगी कि दोनों पक्षों में आपसी समझौता करा दिया जाए। समझौता न होने पर कार्रवाई करते हुए महिला को न्याय जरूर दिलाया जायेगा।

पीड़ित महिला को घर से निकाले जाने का मामला उरई कोतवाली के राजेंद्र नगर स्थित बैंक कॉलोनी का है। यहां की रहने वाले सुनील कुमार की शादी नीलम वर्मा से अप्रैल 2017 में हुई थी। शादी के बाद नीलम के एक बेटी हुई, जिसके बाद उसके सास-ससुर महिला को ताने मारने लगे। नीलम के पति सुनील अपने माता-पिता द्वारा दिए गए ताने से परेशान रहने लगा। पत्नी का पक्ष लेने के कारण उनके बीच लड़ाई-झगड़ा होने लगा। जिससे तंग आकर नीलम के पति ने 8 जुलाई 2022 को घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 08:18:25 pm
अपडेट