ताज़ा खबर
 

शादी में लड़की वालों की तरफ से चाचा को मिला छोटा कंबल, डेंटल सर्जन लड़का बारात छोड़कर लौटा

सुबह पुलिस की मौजूदगी में लड़के वालों ने लड़की वाले को शादी की तैयारियों पर हुए खर्च के एवज में साढ़े चार लाख रुपए चुकाने पर राजी हुए तो दोनों पक्ष वापस गए।

Iner Religionसांकेतिक फोटो।

हरियाणा के अंबाला में आई बारात में चाचा को छोटा कंबल मिलने पर दूल्हा भड़क उठा। उसने बारात लौटा दी। बाद में उसे भी बिना दुल्हन लिए वापस जाना पड़ा। बारात बैंड-बाजे के साथ पिंजौर से अम्बाला कैंट आई थी। दूल्हा डेंटल सर्जन है। रिश्तेदारों ने समझाने-बुझाने का प्रयास किया, लेकिन लड़की वालों ने भी शादी करने से मना कर दिया। उनका कहना है कि अभी यह हालत है तब लड़की के ससुराल जाने पर क्या होगा। पुलिस ने दोनों पक्षों से बात करके लड़की वालों के खर्च लड़के वालों से दिलाकर मामला खत्म कराया।

मंगलवार की रात डेंटल सर्जन दूल्हा बारात लेकर लड़की वालों के घर अंबाला कैंट पहुंचा था। बाराती खाना-पीना करने लगे। उधर, वर-वधू पक्ष में मिलनी की रस्म शुरू हाे गई। इसी बीच जब दूल्हे के चाचा को छोटे कंबल के साथ मिलनी कराई गई तो विवाद हाे गया। दूल्हे के परिजनों ने कहा कि यह उनका अपमान है। इसको लेकर दोनों पक्षों में बहस होने लगी। दूल्हे ने अपनी नाराजगी जताई और बारात को वापस भेज दिया।

रात में ही मामला पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस ने दोनों पक्षों से बातचीत करके समझाने का प्रयास किया। लेकिन बात नहीं बनी। बाद में लड़का शादी के लिए तैयार हो गया, लेकिन लड़की वालों ने कहा कि जब अभी यह हालत है तो लड़की के ससुराल पहुंचने पर क्या हालत होगी। ऐसे में शादी नहीं करने का निर्णय लिया।

बुधवार सुबह पुलिस की मौजूदगी में लड़के वालों ने लड़की वाले को शादी की तैयारियों पर हुए खर्च के एवज में साढ़े चार लाख रुपए चुकाने पर राजी हुए तो दोनों पक्ष वापस गए। मामले में कैंट थाना प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि दुल्हन पक्ष की ओर से शिकायत आई थी, जिसके बाद दोनों पक्षों को थाने में बुलाया गया।

बाद में दोनों पक्षों में आपसी बातचीत के बाद समझौता हो चुका है। दूल्हा बिना दुल्हन के लौट गया है, इसलिए मुकदमा दर्ज करने की कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Next Stories
1 गुजरातः युवा लड़के-लड़कियों के लिए डेटिंग डेस्टिनेशन बनाएगी कांग्रेस, निकाय चुनाव के मैनिफेस्टो में किया वादा
2 उन्नाव केस पर सियासत! प्रियंका ने ट्वीट कर तीसरी बच्ची को दिल्ली शिफ्ट करने की उठाई मांग; अखिलेश के जाने के अटकलों के बीच छावनी में तब्दील हुआ गांव
3 ‘पुलिस और सिस्टम को अपनी जेब में रखता हूं’, बोले BJP विधायक- मेरा कॉलर पकड़ने की ताकत कोई नहीं दिखा सकता
ये पढ़ा क्या?
X