ताज़ा खबर
 

सपा नेता रामगोपाल यादव के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज, पुलवामा हमले के बाद PM मोदी पर दिया था बयान

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने पुलवामा हमले को साजिश बताते हुए कहा था कि इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है। इनके खिलाफ कानपुर की सीजेएम कोर्ट में एक वकील ने शिकायत दर्ज कराई है।

राम गोपाल यादव (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019 से पहले पुलवामा हमले को लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लेकर रामगोपाल यादव फंसते नजर आ रहे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव के खिलाफ कानपुर की सीजेएम कोर्ट में एक वकील ने शिकायत दर्ज कराई है। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए 10 अप्रैल की तारीख तय की है। दरअसल रामगोपाल यादव ने पुलवामा आतंकी हमले पर टिप्पणी करते हुए कहा था, ‘वोटों के लिए जवानों को मरवाया गया है।’ उनके बयान को आधार मानकर सीनियर वकील रविकांत ने सोमवार को सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है।

ram gopal yadav समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज

रविकांत के मुताबिक यादव का यह बयान राजद्रोह की श्रेणी में आता है। उन्होंने पुलवामा हमले को साजिश बताते हुए कहा था कि इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है। जबकि एनआईए की जांच में यह स्पष्ट हुआ कि पुलवामा आतंकी हमले का जिम्मेदार पाकिस्तान में बैठा मसूद अजहर था। भारतीय वायुसेना ने इस हमले के बाद एयर स्ट्राइक के जरिए पाकिस्तान में पनप रहे कई आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया था।

National Hindi News Today Live: पढ़े आज के बड़े अपडेट्स

 

उन्होंने बताया, ‘रामगोपाल यादव के बयान के आधार पर शिकायत दर्ज कराई है। यह राजद्रोह की श्रेणी में आता है इसमें आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है। ऐसे बयानों पर जब तक उचित कार्रवाई नहीं होगी, नेता बयानबाजी करते रहेंगे।’ 14 फरवरी 2019 को पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले के बाद देश की राजनीति में भूचाल आ गया था। पूरे देश में आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब देने की मांग उठने लगी थी। इस बीच कई राजनेताओं के विवादित बयान भी सामने आए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App