ताज़ा खबर
 

सुकमा में मुठभेड़ के दौरान चार नक्सली ढेर, कोबरा बटालियन के जवानों पर किया था हमला

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली ढ़ेर। मौके पर सुरक्षाबलों को हथियारों के साथ उनके सामान भी बरामद हुए।

Author March 26, 2019 3:54 PM
naxal encounter in sukmaप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मंगलवार (25 मार्च) को हुई एक मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नक्सलियों के साथ इस मुठभेड़ में हथियारों के साथ अन्य सामान भी बरामद हुए हैं। इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा खोजी अभियान लगातार जारी है।

मुठभेड़ में वर्दी और हथियार बरामदः राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत करकनगुड़ा गांव के करीब जंगल में सुबह लगभग छह बजे हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन के दल को गश्त पर भेजा गया था। दल जब करकनगुड़ा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने हमला कर दिया। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। अधिकारियों ने बताया कि दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी होने के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तब वहां से काली वर्दी में चार नक्सलियों के शव, एक इन्सास रायफल, दो 303 रायफल और अन्य सामान भी बरामद किया गया।

National Hindi News Today Live: दिनभर की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाईः पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है। सुरक्षा बलों की वापसी के बाद ही इस संबंध में अधिक जानकारी मिल सकेगी। बता दें कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इससे पहले नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में ही ऑपरेशन ‘प्रहार-4’ के दौरान सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को मार गिराया था।

चुनाव के कारण सुरक्षा बढ़ाईः छत्तीसगढ़ में 2019 लोकसभा चुनाव तीन चरणों में होगी। यहां पर 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होना है। नक्सल प्रभावित बस्तर में लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में वोट डाले जाएंगे। वहीं, माओवाद प्रभावित इस क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान के लिए सुरक्षा बल लगातार अभियान पर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Telangana: रिश्वत ले रहा था कोर्ट का अधिकारी, ACB की टीम को देखा तो फाड़े नोट, टॉयलेट में फ्लश भी किए
2 UP: गाजियाबाद में प्रेमी जोड़े को मंदिर के बाहर मारी गोली, कुछ दिन में ही करने वाले थे शादी
3 शादीशुदा शख्‍स से हो गया प्‍यार, हाई कोर्ट ने महिला को दी साथ रहने की इजाजत
रूपेश हत्याकांड
X