ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के लिए बना रहा था बम, विस्फोट में कबाड़ डीलर घायल

विस्फोटक स्थल से ऐसी चीजें मिली हैं जो इस ओर इशारा करती हैं कि डार आतंकवादियों के साथ उस विस्फोटक उपकरण को बनाने में शामिल था जिसमें अभी विस्फोट हुआ।

Author श्रीनगर | Updated: July 13, 2019 12:17 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक विस्फोट में एक कबाड़ कारोबारी घायल हो गया। ऐसा संदेह है कि वह आतंकवादियों के लिए एक विस्फोटक उपकरण बना रहा था। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि दक्षिणी कश्मीरी जिले के जासो इलाके का रहने वाला जावेद अहमद डार विस्फोट में घायल हो गया। उन्होंने बताया कि डार को फौरन पुलवामा जिला अस्पताल ले जाया गया और बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिये यहां श्री महाराज हरिसिंह अस्पताल रैफर कर दिया गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। प्रवक्ता ने बताया कि विस्फोटक स्थल से ऐसी चीजें मिली हैं जो इस ओर इशारा करती हैं कि डार आतंकवादियों के साथ उस विस्फोटक उपकरण को बनाने में शामिल था जिसमें अभी विस्फोट हुआ।

बता दें बीते दिन ही पुलिस ने 12 जून को हुए आतंकी हमले के संबंध में दक्षिण कश्मीर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन सक्रिय कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवानों की मौके पर ही मौत हो गई थी और थाना प्रभारी अरशद अहमद खान घायल हुए थे जिन्होंने 16 जून को दम तोड़ दिया था।

उन्होंने कहा कि तीनों कार्यकर्ताओं ने व्यस्त केपी रोड पर 12 जून को हुए आतंकी हमले के बारे में पुलिस को जानकारी दी थी। कार्यकर्ताओं ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि एक पाकिस्तानी आतंकवादी को स्थानीय जैश कमांडर फयाज पुंजू द्वारा एक आरोपी के घर पर लाया गया था। पाकिस्तानी आतंकवादी आठ जून को अनंतनाग में था और इसके बाद उसने अर्द्धसैनिक बलों पर हमला किया। उसने क्षेत्र के आसपास लक्ष्यों की टोह ली थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्टेडियम में ‘रामलीला’, ‘दशहरा मेला’ क्यों? हाईकोर्ट ने SAI से मांगा जवाब
2 इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की अनोखी पहल- माता-पिता दाखिल करेंगे ITR, छात्रों से लिखवाया
3 मंदिर में की शादी तो बिरादरी के लोगों ने लगा दिया जुर्माना, भोज कराने का फरमान, दर्ज हुई FIR
ये पढ़ा क्या?
X