ताज़ा खबर
 

हिमाचल प्रदेशः कांगड़ा में खाई में गिरी स्कूल बस, 27 बच्चों सहित 30 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में सोमवार को एक स्कूल बस के एक खाई में गिरने से 27 बच्चों सहित कुल 30 लोगों की मौत हो गई।

सभी मृत बच्चों की आयु 10 साल से कम है। इसके अलावा दुर्घटना में बस चालक और दो शिक्षकों की भी मौत हो गई।

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में सोमवार को एक स्कूल बस के एक खाई में गिरने से 27 विद्यार्थियों सहित कुल 30 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक संतोष पटयाल ने मौतों की पुष्टि की है। सभी मृत बच्चों की आयु 10 साल से कम है। इसके अलावा दुर्घटना में बस चालक और दो शिक्षकों की भी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बस के मलवे में और बच्चों के फंसे होने के कारण मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बचाव कार्य जारी है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आधिकारिक बचाव दल के पहुचने से पहले स्थानीय ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था।

वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल पब्लिक स्कूल के लगभग 45 विद्यार्थी स्कूल से अपने घर लौट रहे थे। तभी उनकी बस नूरपुर-चंबा मार्ग पर गुरचल गांव के निकट अनियंत्रित होकर एक खाई में गिर गई। स्थानीय प्रशासन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के दल बचाव कार्य कर रहे हैं। दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे मृतकों के शवों और घायलों को निकालने के लिए दल को काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ा। कुछ घायलों को इलाज के लिए पंजाब के पठानकोट भेज दिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक-संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। पीएमओ इंडिया ने नरेंद्र मोदी के हवाले से ट्वीट किया कि कांगड़ा में बस दुर्घटना में जीवन के नुकसान को लेकर मुझे गहरा दुख पहुंचा है। मेरी प्रार्थनाएं अपने करीबी लोगों को खो देने वाले लोगों के साथ हैं। घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को घायलों और मृतकों के परिवारों को सहारा देने को कहा है। गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि हिमाचल बस दुर्घटना के बारे में सुनकर उन्हें गहरा सदमा लगा है। संवाददाताओं से बात करते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि स्थानीय लोगों के सहयोग से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मैंने मैजिस्ट्रेटिक जांच के लिए आदेश दिया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने दुर्घटना के पीडित परिवार को 5 लाख रुपए के मुआवजा देने की घोषणा की है।

 

school bus, fell in trench, 30 people died, children died, himachal pradesh, himachal pradesh, buss accident, shimla bus accident, himachal bus accident, bus accident news, kangra bus accident news, jansatta, national news, world news

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App