ताज़ा खबर
 

“केजरीवाल के पत्र को पढ़ कर लगता है कि किसी 10वीं फेल छात्र ने लिखा है”

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा है कि लगता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्र सरकार के साथ पत्राचार करने का न तो कोई ज्ञान है और न ही उनमें कोई शिष्टाचार बचा है।

Author नई दिल्ली | June 8, 2016 8:00 AM
दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय। (फाइल फोटो)

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा है कि लगता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्र सरकार के साथ पत्राचार करने का न तो कोई ज्ञान है और न ही उनमें कोई शिष्टाचार बचा है। बेहतर होगा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल प्रशासनिक काम-काज करना सीखें।

उपाध्याय ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की ओर से मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री को लिखे पत्र को पढ़ कर ऐसा लगता है कि किसी 10वीं फेल स्कूल छात्र ने पत्र लिखा है, जिसे कोई प्रशासकीय ज्ञान नहीं है। मुख्यमंत्री केजरीवाल को यह पता होना चाहिए कि भारतीय संघीय व्यवस्था के तहत केंद्र सरकार को सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से किसी भी विषय पर जानकारी मांगने का अधिकार है और राज्यों के पास ऐसा कोई अधिकार नहीं कि वह केंद्र से यह कहे कि क्या यह जानकारी अन्य राज्यों से भी मांगी है।

उपाध्याय ने कहा है कि जिस तरह मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पत्र में प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं पर कटाक्ष करने का प्रयास किया है वह शमर्नाक है। प्रधानमंत्री देश के राष्ट्रीय हितों के संवर्धन के लिए विदेश यात्राएं करते हैं और जब से पद ग्रहण किया है एक दिन का भी अवकाश नहीं लिया है। जबकि इसके विपरीत मुख्यमंत्री केजरीवाल बार-बार अवकाश लेते हैं और सप्ताह के हर दूसरे दिन दिल्ली की जनता के पैसे से अन्य राज्यों में राजनीतिक विकास यात्रा के लिए जाते हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल याद कर लें कि देश अभी उस शर्मनाक घटना को नहीं भूला है जब दिल्ली की जनता के पैसे से मेडिकल छुट्टी पर गए केजरीवाल बंगलुरु में राजनीतिक रैली में भाषण करते पकड़े गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App