ताज़ा खबर
 

डीडी नेशनल पर होगा अमरनाथ यात्रा का लाइव टेलिकास्ट! ऐसा पहली बार

दूरदर्शन को प्रस्ताव ऐसे समय में भेजा गया है जब महामारी के चलते यात्रा को छोटे स्तर पर आयोजित करने के लिए चर्चा चल रही है।

Author Translated By Ikram श्रीनगर | Updated: June 25, 2020 8:50 AM
Amarnath pooja, amarnath yatraदूरदर्शन को प्रस्ताव ऐसे समय में भेजा गया है जब महामारी के चलते यात्रा को छोटे स्तर पर आयोजित करने के लिए चर्चा चल रही है। (PTI Photo)

श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (SASB) ने दूरदर्शन चैनल से एक खास अपील की है। बोर्ड ने तीर्थयात्रा के दौरान सुबह और शाम की पूजा का लाइव टेलीकास्ट के लिए डीडी नेशनल से संपर्क किया है। तीर्थयात्रा अगले महीने से शुरू होने की संभावना है। प्रस्ताव के मुताबिक डीडी नेशनल पर सुबह और शाम को प्रत्येक आधे घंटे के लिए पूजा का लाइव प्रसारण होगा। यात्रा के दौरान ये डीडी कश्मीर पर भी प्रसारित हो सकता है।

श्रीनगर स्थित दूरदर्शन केंद्र के प्रोग्रामिंग हेड जीडी ताहिर ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि अगर टेलीकास्ट होता है तो ऐसा पहली बार होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि आखिरी निर्णय मुख्यालय द्वारा लिया जाना है। ताहिर ने कहा कि एसएएसबी ने दूरदर्शन से लाइव टेलीकास्ट के संचालन की संभावना का पता लगाने के लिए संपर्क किया है। इससे पहले हमने अमरनाथ यात्रा के रिकॉर्ड किए गए कार्यक्रम चलाए। इस बार लाइव टेलीकास्ट की योजना बना रहे हैं क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के चलते यात्रियों को भारी संख्या में आने की अनुमति नहीं है।

दूरदर्शन को प्रस्ताव ऐसे समय में भेजा गया है जब महामारी के चलते यात्रा को छोटे स्तर पर आयोजित करने के लिए चर्चा चल रही है। हालांकि अभी अधिकारियों द्वारा इसकी तारीखों की घोषणा किया जाना बाकी है। मगर सूत्रों ने बताया कि अनौपचारिक रूप से सूचित किया गया है इसके 21 जुलाई से शुरू होने और अगस्त के पहले सप्ताह में समाप्त होने की संभावना है।

Coronavirus in India Live Updates

सूत्रों ने बताया कि वार्षिक तीर्थयात्रा में 15 दिनों की कटौती की जा सकती है और सिर्फ छोटे बालटाल रूट को ही लिया जाएगा। बालटाल ट्रैक गांदरबल जिले के बालटाल में बेस कैंप से 14 किमी दूर है। हालांकि तीर्थयात्रा के दौरान अधिकांश तीर्थयात्री पहलगाम मार्ग चुनते हैं जो अनंतनाग जिले के चंदनवारी से लगभग 30 किमी दूर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सबरीमाला मंदिर में प्रवेश की कोशिश करने वाली रेहाना फातिमा पर एक और केस, सशक्तीकरण का संदेश देने बच्चों से करा रही थीं बॉडी पर पेंटिंग
2 Coronavirus in India HIGHLIGHTS: अब गुजरात में निजी लैब में 2500 रुपये में कोरोना जांच, छत्तीसगढ़ में यात्री बसों के संचालन की अनुमति, शॉपिंग माल भी खुलेंगे
3 दिल्ली दंगा: गवाह का बयान- कपिल मिश्रा के लोगों ने जला दिया पंडाल, मैंने लोगों को कहते सुना था
ये पढ़ा क्या?
X