ताज़ा खबर
 

जिस शख्स ने बीजेपी के सीएम को असेंबली चुनाव में हराया, वही राज्यसभा चुनाव में भाजपा कैंडिडेट को देंगे वोट

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को कहा कि झारखंड के निर्दलीय विधायक सरयू राय 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का समर्थन करने को सहमत हुए हैं।

विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण सरयू राय को भाजपा से छह साल के लिए निष्काषित कर दिया गया था। (file)

झारखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार को हराने वाले निर्दलीय विधायक सरयू राय राज्यसभा चुनाव में भाजपा कैंडिडेट को वोट देंगे। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को कहा कि झारखंड के निर्दलीय विधायक सरयू राय 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का समर्थन करने को सहमत हुए हैं। पूर्व भाजपा नेता राय के समर्थन के साथ भाजपा अपने प्रत्याशी एवं प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की जीत को लेकर आश्वस्त दिखाई दे रही है।

82 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में भाजपा के 25 विधायक हैं और उसे एक राज्यसभा सीट जीतने के लिए अभी दो और विधायकों के समर्थन की आवश्यकता है। गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने एक ट्वीट करते हुए निर्दलीय विधायक सरयू राय से राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार और झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश को समर्थन देने का आग्रह किया था। इसके थोड़ी ही देर बाद सरयू राय की तरफ से भी ट्वीट किया गया और चुनाव में समर्थन देने की हामी भर दी।

दुबे ने ट्वीट किया, “मैंने सरयू राय जी से उनके पुराने मित्र दीपक प्रकाश का समर्थन करने का अनुरोध किया। मेरा अनुरोध स्वीकार करने के लिए मैं उनका आभारी हूं।” इसकी प्रतिक्रिया में राय ने ट्वीट किया, “निशिकांत जी का ट्वीट मायने रखता है। मैं और भ्रमित नहीं हूं।” इस बारे में जब पीटीआई-भाषा ने राय से संपर्क किया तो निर्दलीय विधायक ने कहा कि वह भाजपा के अनुरोध पर ”सकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया” दे रहे थे।


पिछले साल पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण सरयू राय को भाजपा से छह साल के लिए निष्काषित कर दिया गया था। इसके बाद 13 दिसंबर को राय ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि झारखंड में 19 जून को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। पिछली बार बीजेपी के विधायक रहे सरयू राय इस बार निर्दलीय हैं। बीजेपी को 27 विधायकों के प्रथम वरीयता मत के लिए एक और वोट की जरूरत थी जिसका अनौपचारिक समर्थन आजसू से मिल चुका है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव पर योगी सरकार मेहरबान, मिली Y कैटगरी सुरक्षा
2 Bihar, Jharkhand Coronavirus: झारखंड में 71 व बिहार में 66 नए मामले सामने आए, राज्य के 10 फीसदी मामले पटना में
3 लॉकडाउन में सीएम ने करवाया था एयरलिफ्ट, डेढ़ हजार से ज्यादा मजदूर ज्यादा पैसे और बेहतर भविष्य का सपना ले फिर चले गए लद्दाख
ये पढ़ा क्या?
X