ताज़ा खबर
 

असम: संघ परिवार के स्‍कूल का सरफराज हुसैन रहा 10वीं का टॉपर, 600 में से हासिल किए 590 अंक

सरफराज गुवाहाटी के शंकरदेव शिशु निकेतन स्कूल में पढ़ता था। यह स्कूल संघ परिवार की शाखा विद्या भारती द्वारा चलाया जाता है।

हेमंत सरमा ने 2015 में ही बीजेपी ज्वॉइन की थी।

असम बोर्ड ऑफ सैकेंड्री एजुकेशन ने मंगलवार (31 मई) को दसवीं के परिणाम जारी किए। इसमें सरफराज हुसैन नाम के लड़के ने टॉप किया है। सरफराज गुवाहाटी के शंकरदेव शिशु निकेतन स्कूल में पढ़ता था। यह स्कूल संघ परिवार की शाखा विद्या भारती द्वारा चलाया जाता है। सरफराज के रिजल्ट से खुश होकर असम के शिक्षा मंत्री हेमंत सरमा ने ऐलान किया है कि वह वहां की हर ग्राम पंचायत में विद्या भारती का स्कूल खोलेंगे।

सरफराज ने टॉप करते हुए 600 अंकों में 590 अंक हासिल किए हैं।

हेमंत सरमा ने सरफराज के रिजल्ट से खुश होकर उसके परिवार को 5 लाख रुपए देने का भी ऐलान किया है। यह पैसा सरफराज के नाम से फिक्स डिपोजिट में डाला जाएगा जिसे आगे की पढ़ाई में इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस मौके पर हेमंत ने कहा, ‘बच्चों के अंदर बचपन से ही भारतीय मूल्यों को डाला जाना चाहिए। ग्राम पंचायतों में ऐसे और स्कूल खुलने से बच्चों के विकास में मदद मिलेगी।’

Read also: सर्वानंद सोनोवाल: बचपन में फुटबॉल खरीदने के नहीं थे पैसे, अब बने असम के सीएम

इस बार परीक्षा में 3 लाख 81 हजार स्टूडेंट बैठे थे जिनमें से 2.39 लाख स्टूडेंट पास हुए हैं। इनमें से 54,197 लोगों की फर्स्ट डिवीजन आई है। 96,568 स्टूडेंट को सैकेंड डिवीजन मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App