ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान बोले- एक गाय से 150 किलो बीफ निकलता है, अख़लाक़ के अलावा और किसने खाया इसकी जांच हो

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने दादरी के बिसाड़ा गांव में मोहम्‍मद अखलाक के घर के बाहर से कथित तौर मिले गोमांस को लेकर जांच की मांग की है।

Author June 7, 2016 08:26 am
केंद्रीय कृषि राज्‍य मंत्री संजीव बालियान। (FILE)

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने दादरी के बिसाड़ा गांव में मोहम्‍मद अखलाक के घर के बाहर से कथित तौर मिले गोमांस को लेकर जांच की मांग की है। उनका कहना है कि जांच में पता लगाया जाए कि किस किसने यह मांस खाया था। गौरतलब है कि पिछले दिनों मथुरा की फोरेंसिक लैब ने बताया था कि अखलाक के घर से जो मांस मिला वह गाय या उसके बच्‍चे का था। अखलाक की पिछले साल भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी।

बालियान ने कहा, ”गाय का वजन 150 किलो से कम नहीं होता है और एक आदमी अकेला इतना नहीं खा सकता। जांच होनी चाहिए कि क्‍या हुआ और कौन-कौन इसमें शामिल था। फोरेंसिक रिपोर्ट साबित कर चुकी है कि अखलाक के घर से मिला मांस गाय का था। गोहत्‍या उत्‍तर प्रदेश में बैन है। हम जानना चाहते हैं कि किसने यह पूरा मांस खाया। जांच से सब सामने आ जाएगा।”

धारा 144 के बावजूद मंदिर में जुटे गांव वाले, धमकी- 20 दिन में अख़लाक़ के परिवार पर एक्शन नहीं लिया तो…

बता दें कि बालियान से पहले भाजपा सांसद योगी आदित्‍यनाथ और विधायक संगीत सोम ने अखलाक के परिवार से मुआवजा लेने और कार्रवाई करने की मांग की थी। हालांकि भाजपा के आधिकारिक प्रवक्‍ता ने इस मामले पर कोई भी टिप्‍पणी नहीं की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App