AAP के संजय सिंह बोले, 300 यूनिट बिजली फ्री देने के वादे से बौखलाई BJP, कहा- जनता को मुफ्तखोर कहकर किया अपमान

आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा सुनकर बीजेपी बौखला गई है।

Surya Pratap Shahi Sanjay Singh
यूपी सरकार में मंत्री सूर्य प्रताप शाही (बाएं), संजय सिंह (दाएं)। Source- @spshahibjp and @SanjayAzadSln

आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा सुनकर बीजेपी बौखला गई है। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी नेता अब जनता को मुफ्त खोर और लालची कहकर उनका अपमान कर रहे हैं। एक वीडियो जारी करके उन्होंने दोहराया कि सरकार बनने के 24 घंटों के अंदर दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में 300 यूनिट बिजली फ्री कर दी जाएगी और पुराने सभी बकाया बिल माफ कर दिए जाएंगे। उन्होंने योगी सरकार में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के बयान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आपके द्वारा जनता को मुफ्तखोर और लालची कहना बेहद शर्मनाक है।

संजय सिंह ने कहा कि क्या मुफ्त बिजली देने कोई अपराध है। उन्होंने कहा कि जब जनता के पैसे से विधायक मुफ्त बिजली ले सकता है, सांसद मुफ्त बिजली ले सकता है, मुख्यमंत्री को यह मिल सकती है तो जनता को क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि जनता के पैसे से जब विधायकों और मंत्रियों के दफ्तर चल सकते हैं, सासंदों और प्रधानमंत्री को मोटी सैलेरी दी जा सकती है तो किसी को आपत्ति नहीं होती है लेकिन जब फ्री बिजली की वकालत की जाती है तो भाजपा जनता को मुफ्तखोर और लालची कहती है। उन्होंने कहा कि शाही को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए साथ ही सीएम योगी को भी उनके बयान पर माफी मांगनी चाहिए।

क्या कहा था सूर्य प्रताप शाही ने: उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास उत्तर प्रदेश की जनता के लिए विकास का कोई मॉडल नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली में अब तक ऐसा कोई काम भी नहीं किया है, जो बता सके, इसलिए ‘मुफ्तखोरी के लालच’ को अपना हथियार बना रहे हैं।

उन्होंने कहा था कि योगी सरकार ने जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे, तहसीलों पर 20 घंटे और गांवों में 18 घंटे बिजली देने का वादा किया था, जिसे पूरा भी किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में यूपी के कोने-कोने को रौशन कर दिया है। चार साल पहले ऐसे हालात थे कि यदि बिजली न जाए तो अखबारों में निकल जाता था, आज की तारीख में बिजली कटती है तो लोग हैरान हो जाते है। उन्हें कहा कि इसे विकास का मॉडल कहते हैं, जिसके लिए विजन की जरूरत होती है, जो न केजरीवाल में है और न ही सिसोदिया में नजर आता है।

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी भी जोर आजमाइश कर रही है। पिछले दिनों संजय सिंह और मनीष सिसोदिया की अगुवाई में यूपी में तिरंगा यात्रा निकाली गई थी। इसके अलावा वह राम मंदिर के दर्शन करने भी पहुंचे थे।

आम आदमी पार्टी ने अपने 100 संभावित उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया है। बिना किसी गठबंधन के उत्तरप्रदेश चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी ने 100 सीटों में से 35 सीटों पर अति पिछड़ा उम्मीदवार और 16 सीटों पर अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को जगह दी है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
उत्तर प्रदेश में महीने भर चलेगा रक्तदान का विशेष अभियान
अपडेट