scorecardresearch

हुड्डा के चक्रव्यूह में फंसेंगे कुलदीप बिश्नोई? BJP से नाराज संपत सिंह कांग्रेस में शामिल, बेटों के बीच हो सकता है मुकाबला

कांग्रेस में शामिल हुए प्रो. संपत सिंह इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला की सरकार में मंत्री थे। बाद में वह कांग्रेस में शामिल हुए और फिर बीजेपी में चले गए। अब उन्होंने कांग्रेस में वापसी की है।

हुड्डा के चक्रव्यूह में फंसेंगे कुलदीप बिश्नोई? BJP से नाराज संपत सिंह कांग्रेस में शामिल, बेटों के बीच हो सकता है मुकाबला
कांग्रेस में शामिल हुए प्रो. संपत सिंह (फोटो- ट्विटर/ Deepender S Hooda)

कुलदीप बिश्नोई के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद हरियाणा की राजनीति दिलचस्प होती जा रही है। अब कुलदीप बिश्नोई के प्रभाव को कम करने के लिए कांग्रेस ने पूर्व वित्त मंत्री प्रो. संपत सिंह को पार्टी में शामिल कर लिया है। दीपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। कुलदीप बिश्नोई के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद खाली हुई हिसार जिले की आदमपुर सीट पर अब मुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

कुलदीप बिश्नोई पहली ही ऐलान कर चुके हैं कि इस सीट पर उनके बेटे भव्य बिश्नोई चुनाव लड़ेंगे। वहीं, इस बात की भी अटकलें तेज हो गई हैं कि संपत सिंह यहां से अपने बेटे को मैदान में उतार सकते हैं।

प्रो. संपत सिंह इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला की सरकार में मंत्री थे। बाद में वह कांग्रेस में शामिल हुए और फिर बीजेपी में चले गए। अब उन्होंने फिर से कांग्रेस में वापसी कर ली है।

बता दें कि जिस कुलदीप बिश्नोई बीजेपी में शामिल हुए थे, उसी दिन संपत सिंह ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी। संपत सिंह ने अपने राजनीतिक करियर में 6 विधानसभा चुनाव जीते हैं और 7 हारे हैं। कुलदीप बिश्नोई और संपत सिंह धुरविरोध रहे हैं और साल 2019 चुनाव में अपना टिकट कटने का कारण संपत सिंह ने कुलदीप बिश्नोई को ही बताया था। इसके बाद वो बीजेपी में शामिल हो गए।

संपत सिंह 10 साल कांग्रेस में रहे और अक्टूबर 2019 में पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए। हालांकि, तब उन्हें किसी भी सीट से बीजेपी ने टिकट नहीं दिया। 2020 में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए संपत ने बीजेपी से भी किनारा कर लिया था।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 08-08-2022 at 09:40:11 pm