संबित पात्रा बोले, डाल-डाल सिद्धू चल रहे हैं और पात-पात पर उनके एडवाइजर, याद दिलाई पाकिस्तान जाकर कमर बाजवा को गले लगाने की बात

Sambit Patra on Navjot Singh Sidhu: पंजाब कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं रही हैं। लंबे समय के बाद अभी कैप्टन बनाम सिद्धू का मामला शांत ही हुआ था कि नवजोत सिंह सिद्धू के एडवाजइर के कश्मीर संबंधित बयान पर राजीनिक बयानबाजी तेज हो गई है।

Sambit Patra Navjot Singh Sidhu
संबित पात्रा ने नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर निशाना साधा। Source- Indian Express

Sambit Patra on Navjot Singh Sidhu: पंजाब कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं रही हैं। लंबे समय के बाद अभी कैप्टन बनाम सिद्धू का मामला शांत ही हुआ था कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के एडवाजइर के कश्मीर संबंधित बयान पर राजीनिक बयानबाजी तेज हो गई है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ( Sambit Patra ) ने इस बयान को लेकर सिद्धू को जमकर निशाने पर लिया। समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने ( Sambit Patra ) कहा कि जैसे सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) हैं, वैसे ही उनके एडवाइजर हैं।

बीजेपी नेता ने कहा कि सिद्धू के दोनों एडवाइजरों की तरफ से आए बयान बेहद दुखद हैं। अपने अंदाज में उन्होंने कहा कि माली साहब कहते हैं कि कश्मीर हिंदुस्तान का हिस्सा नहीं है, ठीक उसी तरह उनके दूसरे एडवाइजर प्यारे लाल गर्ग कहते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ मत बोलो क्योंकि ये पंजाब के हित में नहीं है। उन्होंने कहा ये तो ऐसा लग रहा है जैसे डाल-डाल पर सिद्धू चल रहे हैं और पात-पात पर उनके एडवाइजर चल रहे हैं।

पात्रा ने कहा कि ये वही सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) हैं जो पाकिस्तान गए थे और उनके आर्मी चीफ को गले लगाया था। वहां जाकर नारा लगाया था जीओ जीओ पाकिस्तान, जीवे-जीवे इमरान खान, आज उनके एडवाइजर भी उन्हीं की भाषा बोल रहे हैं कश्मीर को भारत से अलग बता रहे हैं।

पंजाब कांग्रेस भी नाराज: विवादित बयान पर अकेले बीजेपी हमलावर नहीं है बल्कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत की नाराजगी भी सामने आई है। बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए हरीश रावत ने कहा कि एक बात मैं पार्टी की तरफ से साफ कर देना चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है। किसी को भी इस पर शंका करने का कोई हक नहीं है। बयान देना तो छोड़ दीजिए।

इस बयान के बाद पार्टी के अंदर खाने की नाराजगी एक बार फिर सतह पर दिखाई दे रही है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने हरीश रावत से सवाल पूछा कि जो लोग जम्मू-कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं मानते हैं और अन्य जो पाकिस्तान समर्थक झुकाव रखते हैं, उन्हें पंजाब कांग्रेस का हिस्सा होना चाहिए या नहीं? बिगड़ते हालात को देखते हुए सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने समन जारी किया है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट