ताज़ा खबर
 

सपा कार्यकर्ता ने मंडप में केक काट मनाया मुलायम सिंह का बर्थडे, बोला- एनिवर्सरी पर भी मनाऊंगा नेताजी का जन्मदिन

शिवकुमार की तमन्ना थी कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के जन्मदिन पर उसकी शादी हो। इसके लिए वह काफी दिनों से तैयारी कर रहा था।

शादी के मंडप में मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाता सपा कार्यकर्ता शिवकुमार (फोटो सोर्स – स्थानीय)

कानपुर के बर्रा क्षेत्र के रविदासपुरम निवासी समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने अपनी शादी के मंडप में मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाया। उसने मंडप में ही केक काटकर उनको बधाई दी। उसके घर की महिलाओं ने मुलायम सिंह यादव के नाम पर मंगल गीत गाए। उसका कहना है कि अगले साल अपनी शादी की पहली वर्षगांठ पर भी वह सपा संरक्षक का जन्मदिन मनाएगा। उसके इस अनोखे काम की क्षेत्र में काफी चर्चा है।

शादी के कार्ड में पार्टी के लिए लिखे नारे : कार्यकर्ता शिवकुमार को क्षेत्र में पार्टी का कट्टर समर्थक और निष्ठावान सदस्य के रूप में जाना जाता है। उसकी तमन्ना थी कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के जन्मदिन पर उसकी शादी हो। इसके लिए वह काफी दिन से तैयारी कर रहा था। हालांकि उसकी शादी की तिथि एक दिन बाद है। लेकिन उसने मंडप में ही जन्मदिन मनाया। वह चाहता है कि मुलायम सिंह के बेटे और पार्टी मुखिया अखिलेश यादव फिर से मुख्यमंत्री बनें। उसने अपनी शादी के निमंत्रण पत्र में ‘अखिलेश जी को सुनें साइकिल ही चुनें, अपना वोट समाजवादी पार्टी को ही दें।’ लिखवाया था। अपनी इच्छा पूरी करते हुए शादी के मंडप में ही उसने मुलायम सिंह यादव का 81वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर उसने केक काटे और महिलाओं ने बधाई गीत गाए।

Hindi News Today, 22 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

कहा -शादी की सालगिरह भी नेता जी के जन्मदिन पर मनाएगा : शिवकुमार स्वयं भी राजनीति में आना चाहता है। वह वार्ड नौ से सपा के टिकट पर पार्षद का चुनाव लड़ चुका है। उसने बताया, “मुलायम सिंह यादव हमारे पितातुल्य और राजनीतिक गुरु हैं। उनका जन्मदिन मनाना हमारे लिए हर्ष की बात है।” कहा – “अपनी शादी की सालगिरह भी नेता जी के जन्मदिन के दिन मनाऊंगा। लोगों से अपील की है कि चुनाव में सिर्फ सपा को ही वोट दें।”

मुलायम सिंह के जन्मदिन के साथ उसको भी शादी की बधाइयां मिलीं : सपा महानगर सचिव अमित यादव के मुताबिक शिवकुमार पार्टी का निष्ठावान कार्यकर्ता है। वह पार्टी के लिए हमेशा पूरी मेहनत से काम करता रहा है। मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के प्रति लगाव की वजह से ही उसने शादी के मंडप में केक काटकर पार्टी संरक्षक का जन्मदिन मनाया। पार्टी के लोगों ने मुलायम सिंह यादव को बधाई देने के साथ ही उसको भी शादी की बधाइयां दीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories