ताज़ा खबर
 

समाजवादी पार्टी के अंदर सियासी खेल, मुलायम के बाद छोटी बहू ने भी किया शिवपाल संग मंच साझा

लखनऊ में समाजवादी क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के 15वें स्थापना समारोह के मौके पर अपर्णा यादव ने शिवपाल के साथ मंच साझा किया। इस मौके पर अपर्णा ने शिवपाल की तारीफ में कसीदे भी पढ़े। उन्होंने शिवपाल को मुलायम सिंह के बाद उनका सबसे चहेता नेता बताया और कहा कि वह चाहती हैं कि सेक्युलर मोर्चा आगे बढ़े।

शिवपाल यादव के साथ मंच साझा करती दिखीं सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव। (Image Source: Facebook/@shivpalsinghyadav)

समाजवादी पार्टी से अलग समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव के लिए पारिवारिक लोगों का समर्थन बढ़ता जा रहा है। बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के बाद अब उनकी छोटी बहू अपर्णा यादव भी शिवपाल के साथ मंच साझा करती दिखीं। शनिवार (13 अक्टूबर) को लखनऊ में समाजवादी क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के 15वें स्थापना समारोह के मौके पर अपर्णा यादव ने शिवपाल के साथ मंच साझा किया। इस मौके पर अपर्णा ने शिवपाल की तारीफ में कसीदे भी पढ़े। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपर्णा यादव ने शिवपाल को मुलायम सिंह के बाद उनका सबसे चहेता नेता बताया। उन्होंने कहा कि वह चाहती हैं कि सेक्युलर मोर्चा आगे बढ़े। उन्होंने चुनाव में अच्छे लोगों को चुनकर लाने की अपील की। कार्यक्रम में 24 दलों के अध्यक्षों की मौजूदगी में शिवपाल ने करीब 50 और पार्टियों के संपर्क में होने का दावा किया। शिवपाल ने कहा कि किसानों, नौजवानों, मुसलमानों और मजदूरों की समस्याओं दूर कर आखिर में सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से होगा।

बता दें कि शुक्रवार (12 अक्टूबर) को राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव छोटे भाई शिवपाल के साथ पहली बार एक मंच पर नजर आए थे। 2019 के लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे की चुनाव को लेकर क्या रणनीतियां हैं, अभी इस बारे में बहुत स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन मीडिया में ऐसी खबरें जरूर हैं कि उनकी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से नजदीकियां बढ़ रही हैं। शनिवार को सेक्युलर मोर्चा के सूत्रों के हवाले से खबर आई कि योगी सरकार से करीबी के चलते ही उन्हें बसपा सुप्रीमो मायावती का बंगला आवंटित किया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को आवंटित लाल बहादुर मार्ग का बंगला नंबर छह शुक्रवार को शिवपाल को आवंटित किया गया था। सूत्रों के मुताबिक शिवपाल को भी अखिलेश यादव की तरह ‘जेड प्लस’ की सुरक्षा दिए जाने को लेकर गृह विभाग को संकेत दिए गए हैं। हालांकि अभी इस बारे आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App