scorecardresearch

सपा के अनुराग भदौरिया ने एक सांस में लगाई आरोपों की झड़ी, एंकर ने कहा- अब सांस ले लीजिए, सुधांशु त्रिवेदी बोले- ये बताइए चाचा बड़ा या भतीजा?

सीएम योगी के आदेश पर उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर पर हुई कार्रवाई के बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है।

anurag bhadauriya| samajwadi party| uttar pradesh|
समाजवादी पार्टी प्रवक्ता अनुराग भदौरिया (Photo Source- Facebook)

उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर के खिलाफ सख्त अभियान चल रहा है। ईद के पहले मस्जिदों और मंदिरों समेत तमाम धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारने का अभियान जारी है। सरकार के आदेश के बाद यूपी में धार्मिक स्थलों पर लगे करीब 21,900 अवैध लाउडस्पीकर उतारे गए हैं। इसके अलावा 42,300 लाउडस्पीकरों की आवाज कम करायी गयी है। इस मुद्दे पर एक टीवी डिबेट के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने बीजेपी सरकार पर आरोपों की ऐसी झड़ी लगा दी कि पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी अवाक रह गए।

एक टीवी डिबेट के दौरान सपा के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब-जब समाज में जिस चीज की जरूरत होती है सरकार उसे उपलब्ध कराती है, पर आज सरकार की जवाबदेही खत्म हो गयी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले अब परेशान हैं कि सभी धर्म के लोग बड़े आराम से लाउडस्पीकर हटा ले रहे हैं। ऐसे में ये सोच रहे हैं कि कहीं तो कोई कुछ बोले जिससे फायदा उठाया जा सके।

अपना फायदा देखती है केंद्र सरकार: अनुराग भदौरिया ने कहा कि केंद्र सरकार कार्रवाई नहीं करती बल्कि चाहती है कि धार्मिक उन्माद का ऐसा माहौल बना रहे ताकि इनको फायदा हो। उन्होंने एक के बाद आटे-दाल, पेट्रोल-डीजल का दाम, महंगाई-बेरोजगारी पर ऐसे सवाल दागे कि एंकर को भी कहना पड़ा कि सांस ले लीजिए। अनुराग भदौरिया ने ये भी आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी कभी विकास की राजनीति नहीं करती, बल्कि लोगों को हिंदू-मुसलमान के नाम पर लड़ाती है।

चाचा बड़ा या भतीजा? अनुराग भदौरिया के सवालों से परेशान बीजेपी प्रवक्ता ने बहस का रुख मोड़ते हुए उसे समाजवादी पार्टी की आंतरिक कलह की ओर घुमा दिया। सुधांशु त्रिवेदी ने अनुराग से पूछा कि बताइए चाचा बड़ा या भतीजा? इसके जवाब में भदौरिया ने कहा कि राष्ट्र से बड़ा ना कोई चाचा है ना भतीजा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आपका है पर आप उनकी बात नहीं करते बल्कि चाचा-भतीजा पर अटके हैं।

लाउडस्पीकर पर बढ़ता जा रहा विवाद: उत्तर प्रदेश में तो अब लाउडस्पीकर से लाउड गायब हो गया है। पूरे राज्य में हर धार्मिक स्थल से लाउडस्पीकर या तो हटवाए जा रहे हैं या फिर उनकी आवाज कम करवाई जा रही है। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र में इसे लेकर सियासत जारी है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि ईद के बाद यानि 3 मई के बाद भी अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया तो उनकी पार्टी विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ कराएगी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.