ताज़ा खबर
 

‘खाकी निक्कर’ की तरह ही नाथूराम गोडसे RSS की पहचान है: आज़म ख़ान

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान का कहना है कि नाथूराम गोडसे आरएसएस की पहचान है। यह ठीक वैसा ही जैसे खाकी निक्कर। आजम भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा के नाथूराम को देशभक्त बताए जाने वाले बयान पर बोल रहे थे।

UP news, Samajwadi Party, SP, Azam Khan, Nathuram Godse, RSS, Rashtriya Swayamsevak Sangh, Khaki nikkar, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiआजम खान गोडसे को देशभक्त बताए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से पार्टी के उम्मीदवार आजम खान ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की (आरएसएस) की पहचान बताया है। आजम खान भोपाल से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा की तरफ से नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने पर संबंधी बयान पर बोल रहे थे।

आजम ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर भाजपा की तरफ से निंदा करना पर्याप्त नहीं है। गोडसे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पहचान है, यह ठीक वैसे ही जैसे खाकी निक्कर।’ खान ने आगे कहा, ‘ अब यह निर्णय करना लोगों के हाथ में है कि वो देश की पहचान गांधी के रूप में चाहते हैं या गोडसे के रूप में, मानवता या खाकी निक्कर।’

आजम खान ने यह भी कहा कि भाजपा को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को पार्टी से बाहर निकाल देना चाहिए। इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, और आगे भी रहेंगे। उन्हें आतंकवादी कहने वाले अपने गिरेबां में झांके। अबकी बार चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दिया जाएगा।

हालांकि, भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा की तरफ से बयान दिए जाने के कुछ समय बाद ही इससे पूरी तरह से किनारा कर लिया था। पार्टी के प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा था कि पार्टी उनके बयान से इत्तेफाक नहीं रखती है और उनके बयान की कड़ी निंदा करती है।

नरसिम्हा ने कहा था कि पार्टी इस संबंध में उनसे स्पष्टीकरण भी मांगेगी। पार्टी ने यह भी कहा था कि साध्वी को अपने बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। हालांकि, बाद में साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे पर दिए गए अपने बयान के लिए माफी मांग ली थी। भाजपा के प्रभारी लोकेंद्र ठाकुर ने कहा था कि साध्वी ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है।

साध्वी ने कमल हासन के नाथूराम गोडसे को पहला हिंदू आतंकवादी बताए जाने के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। कमल हासन ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था, ‘आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे था।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi: सब्जी डिलीवर करने वाले बन बंद घरों को बनाते थे निशाना, कैश-जूलरी लूट हो जाते थे फरार, ऐसे दबोचे गए
2 Guwahati blast: महिला टीवी कलाकार समेत 2 गिरफ्तार, पुलिस दावा- इनका ULFA से कनेक्शन
3 पुलवामा में शहीद हुए 25 साल के रोहित यादव, पिता को है शहादत पर गर्व
ये पढ़ा क्या?
X