ताज़ा खबर
 

भरी संसद में बोले सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क- इस्लाम के खिलाफ है वंदे मातरम, हम इसे फॉलो नहीं कर सकते

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने उर्दू में शपथ लेने के बाद कहा कि भारत का संविधान तो जिंदाबाद है लेकिन जहां तक वंदे मातरम का सवाल है यह इस्लाम के खिलाफ है।

Author नई दिल्ली | June 18, 2019 4:37 PM
सपा सांसद शफिकुर रहमान बर्क (फोटो सोर्स : यूट्यूब)

संसद सत्र के दूसरे दिन मंगलवार (18 मई) को समाजवादी पार्टी (सपा) के यूपी के संभल से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने सांसद पद की शपथ ली। इस दौरान उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी के शपथ ग्रहण में बीजेपी नेताओं द्वारा लगाए गए ‘वंदेमातरम’ के नारे पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि वंदे मातरम इस्‍लाम के खिलाफ है इसलिए हम इसे फॉलो नहीं करते। बता दें कि कुछ देर पहले ही ओवैसी जब शपथ लेने आए थे तब संसद में जय श्रीराम, भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारे लगे थे। बता दें कि रहमान के इस बयान के बाद सत्ता पक्ष के सांसदों ने जोरदार विरोध किया जिसके चलते शपथ ग्रहण कार्यक्रम कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

दरअसल, उत्तर प्रदेश से निर्वाचित सदस्यों को लोकसभा में शपथ दिलाई जा रही थी। इस दौरान लोकसभा महासचिव ने संभल से चुने गए सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क को शपथ दिलाई। उन्होंने उर्दू में शपथ लेने के बाद कहा कि भारत का संविधान तो जिंदाबाद है लेकिन जहां तक वंदे मातरम का सवाल है यह इस्लाम के खिलाफ है, इसलिए हम इसका पालन नहीं कर सकते। बता दें कि सपा सांसद के इतना कहते ही सदन में जोर-जोर से शेम-शेम के नारे गूंज उठे।

National Hindi News, 18 June 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 18 June 2019 Live Updates: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस दौरान जब अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम शपथ लेने आए तो उन्होंने जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे लगाए। लेकिन कहा गया कि यह रिकॉर्ड में नहीं जाएगा तो सांसद गॉयटम भड़क उठे। उन्होंने कहा कि पहले उन्हें (सपा सांसद) रोकना चाहिए था। गौरतलब है कि कुछ देर पहले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के सांसद पद की शपथ लेने के दौरान कुछ बीजेपी सांसदों ने सदन में ही जय श्रीराम और वंदेमातरम के नारे लगाए थे। जिसके जवाब में ओवैसी ने कहा कि अच्छा है मुझे देखकर उन्हें ये शब्द याद आए, काश उन्हें मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत भी याद आ जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App