ताज़ा खबर
 

सपा सांसद आजम खान भू-माफिया घोषित, 7 दिन में 26 मुकदमे हुए दर्ज

रामपुर प्रशासन ने यूपी सरकार के ऐंटी-भू माफिया पोर्टल पर सपा सांसद आजम खान को सूचीबद्ध कर दिया है।

सपा सांसद आजम खान। (file pic)

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद और कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) अब उत्तर प्रदेश शासन की भू-माफिया (Land Mafia) की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। बीते एक हफ्ते के अंदर आजम पर 26 मामले दर्ज हो चुके हैं। रामपुर प्रशासन ने ऐंटी-भू माफिया पोर्टल पर आजम खान को सूचीबद्ध कर दिया है। बता दें कि इसके साथ ही मामले इलाके के एक सेवानिवृत्त सर्कल अधिकारी अली हसन का नाम भी शामिल किया गया है।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामपुर से सपा सांसद आजम खान और उनके एक सहयोगी के खिलाफ गुरूवार को 26 किसानों की करीब 5 हजार हेक्टेयर जमीन हड़पकर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में इस्‍तेमाल करने का आरोप में बीते एक हफ्ते में 26 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। जिसके बाद जिला प्रशासन ने आजम के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका नाम ऐंटी-भू माफिया पोर्टल में दर्ज कर दिया। बता दें कि 2017 यूपी की सत्ता संभालते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने भू-माफिया की पहचान करने और जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए इस पोर्टल की शुरुआत की थी।

मामले में रामपुर डीएम का बयान: रामपुर के जिलाधिकारी ने इस मामले में कहा की हमारे लिए यह एक नियमित प्रक्रिया है, जब यह साबित हो जाता है कि किसी की जमीन अवैध रूप से अधिग्रहित की गई है, तो मामले में आपराधिक प्राथमिकी दर्ज की जाती है। साथ ही भूमि का अतिक्रमण करने वाले का नाम सरकार के भू-माफिया लिस्ट में शामिल किया जाता है। उन्होंने आगे बताया कि चूंकि आज़म खान पर 2 मामले हैं और उनके खिलाफ दर्ज की गई 26 एफआईआर के चलते उनका नाम सरकार के एंटी भू-माफिया पोर्टल पर डाला गया है। इसके साथ ही एक सेवानिवृत्त सर्कल अधिकारी अली हसन का नाम भी इसमें शामिल है।

Next Stories
1 भाई पर इनकम टैक्स की रेड से भड़की मायावती, कहा- BJP की घिनौनी हरकत, जबरन कर रही परेशान
2 Karnataka: डिनर के बाद सदन के अंदर ही सोए BJP विधायक, खुद तकिया-बिस्तर लेकर पहुंचे थे विधानसभा; देखें VIDEO
3 वरिष्ठ पत्रकार के आरोप पर कपिल सिब्बल की पत्नी का जवाब तलब
ये पढ़ा क्या?
X