ताज़ा खबर
 

राहुल की किसान यात्रा के बीच मुलायम संदेश यात्रा शुरू करेगी SP, अखिलेश सरकार के काम का होगा प्रचार

शनिवार को शुरू होने वाली इस यात्रा में अखिलेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा।

Author लखनऊ | September 8, 2016 8:47 PM
समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख मुलायम सिंह यादव। (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को ‘मुलायम संदेश यात्रा’ शुरू करने की घोषणा की। शनिवार को शुरू होने वाली इस यात्रा में अखिलेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा। यह यात्रा दो चरणों में ईस्ट यूपी, बुंदेलखंड और वेस्ट यूपी कवर करेगी। मीडिया से बात करते हुए सपा सांसद किरणमय नंदा ने बताया कि यात्रा को 10 सितंबर को लखनऊ में पार्टी हेडक्वार्टर से मुख्यमंत्री झंडी दिखाएंगे। इसके तहत दस दिनों में लखनऊ, कानपुर, झांसी और इलाहाबाद को कवर किया जाएगा। दूसरे चरण की शुरुआत 25 सितंबर को दिल्ली में सपा प्रमुख करेंगे। इसके तहत 30 सितंबर तक वेस्टर्न यूपी की यात्रा पूरी की जाएगी।

सपा उम्मीदवार, जिला कार्यकर्ता, एसेंबली सेगमेंट और बूथ कार्यकर्ता इस यात्रा में हिस्सा लेंगे। इसके तहते राज्य सरकार की 29 स्कीमों पर फोकस डाला जाएगा। इन स्कीमों में छात्रों को लेपटॉप, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का निर्माण, लखनऊ शहर में मेट्रो प्रोजेक्ट और कन्या विद्या धन जैसी कई स्कीमें शामिल होंगी। नंदा ने बताया कि सरकार ने ना केवल साल 2012 में किए वादे पूरे किए हैं, बल्कि उन्होंने कई ऐसी चीजें भी की हैं जो चुनावी घोषणा पत्र में शामिल ही नहीं थीं।

एक सवाल का जवाब देते हुए नंदा ने बताया कि यात्रा का नाम अखिलेश की जगह मुलायम के नाम पर इसलिए रखा गया क्योंकि मुलायम पार्टी प्रमुख हैं। उन्होंने बताया कि मुलायम ने साल 2012 में कैम्पेन शुरू किया था, जिसके बाद अखिलेश सीएम बने थे। वही चीज इस बार भी मुलायम के प्रचार के बाद होगी।

Read Also: बोले अखिलेश यादव: राहुल जी बहुत अच्‍छे लड़के हैं, यूपी में ज्‍यादा रहेंगे तो हमारी भी दोस्‍ती उनसे होगी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App