ताज़ा खबर
 

AAP ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- रविदास मंदिर तोड़ की बाबर जैसी हरकत, विजय गोयल ने किया पलटवार

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि जो बीजेपी मुगल बादशाह बाबर पर राम मंदिर को तोड़ने का आरोप लगाती है, वही रविदास मंदिर को ध्वस्त करने के मामले में बाबर की तरह व्यवहार कर रही है।

Author नई दिल्ली | Published on: September 18, 2019 8:12 AM
आप नेता संजय सिंह फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दक्षिण दिल्ली के तुगलकाबाद में संत रविदास के मंदिर को तोड़े जाने पर अब आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में जुबानी जंग तेज हो गई है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मंगलवार (17 सितंबर) को बीजेपी पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया। सिंह के आरोप पर बीजेपी की तरफ से सांसद विजय गोयल ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार रविदास मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए तैयार है लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार इस मसले पर सियासत कर रही है।

केजरीवाल ने मोदी सरकार को लिखा था पत्रः एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि जो बीजेपी मुगल बादशाह बाबर पर राम मंदिर को तोड़ने का आरोप लगाती है, वही रविदास मंदिर को ध्वस्त करने के मामले में बाबर की तरह व्यवहार कर रही है। बता दें कि 11 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने केंद्र से तुगलकाबाद में जिस वन भूमि पर रविदास मंदिर बना था उसे डिनोटिफाई करने (अधिसूचना से हटाने) की मांग की थी।

संजय सिंह का पूरा बयानः बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 10 अगस्त को रविदास मंदिर गिरा दिया गया था। इसके बाद देशभर में भक्ति आंदोलन संत के अनुयायियों ने प्रदर्शन किया था। सिंह ने कहा, ‘एक तरफ हम कहते हैं कि बाबर ने राम के मंदिर को तोड़ा, आज बीजेपी रूपी बाबर ने संत रविदास मंदिर को जो तोड़ा है, तुमने भी बाबर जैसा ही काम किया है।’

National Hindi Khabar, 18 September 2019 LIVE News Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

गौरतलब है कि संत रविदास के मंदिर को तोड़े जाने के चलते पूरे देश में दलित समुदाय के लोगों ने जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया था। इसे लेकर तमाम सियासी दलों ने भी जमकर राजनीतिक दांव चले। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के चलते सभी दलों ने संभलकर बयानबाजी की। मंदिर को तोड़े जाने को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों की तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Video: सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में कांग्रेस विधायक ने मनाया पीएम मोदी का बर्थडे, यज्ञ भी कराया
2 PM मोदी की सुरक्षा में तैनात जवान ने की आत्महत्या, कनपटी पर रिवॉल्वर रख खुद को मारी गोली
3 J&K: श्रीनगर एयरपोर्ट पर पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा को भी रोका, बैरंग भेजा दिल्ली, हुआ बवाल