scorecardresearch

Sagar Bus Accident: बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, एक छात्र की मौत; मोबाइल पर बात करते हुए चला रहा था ड्राइवर

Sagar Road Accident, School Bus Accident in Sagar Madhya Pradesh: बस में सवार बच्चे कई गांवों के थे और वे अलग-अलग स्कूलों में पढ़ते हैं।

Sagar Bus Accident: बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, एक छात्र की मौत; मोबाइल पर बात करते हुए चला रहा था ड्राइवर
सागर बस दुर्घटना, Sagar Bus Accident: हादसे के बाद मौके पर जुटे ग्रामीण और अन्य लोग। (फोटो- एएनआई)

MP School Bus Accident News: मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक बस के पलट जाने से दसवीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई, जबकि दो अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हो गये। बाकी बच्चे सुरक्षित हैं। घटना मंगलवार सुबह राहतगढ़ थाना क्षेत्र के राहतगढ़-चंद्रापुर गांव के बीच हुई। आसपास के गांवों से करीब 40 बच्चों को लेकर एक बस उनके स्कूलों में पहुंचाने जा रही थी। बस में सवार बच्चों का आरोप है कि ड्राइवर ने मोबाइल फोन पर बात करते हुए स्टेयरिंग से हाथ हटा दिया। इससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में जान गंवाने वाले छात्र का नाम शैलेंद्र कुर्मी है।

मौके पर मौजूद लोग जब बच्चों की चीख-पुकार सुनीं तो वे फौरन बचाव कार्य में जुट गये। लोगों ने बस से बच्चों को निकालकर उन्हें पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राहतगढ़ ले गये। कुछ देर में सूचना पाकर बच्चों के घर वाले भी वहां पहुंच गये। सागर के कलेक्टर दीपक आर्य एवं एसपी तरुण नायक भी मौके पर पहुंचे और घायल बच्चों के इलाज एवं राहत कार्य का जायजा लिया।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि यहां पर बच्चों को स्कूल पहुंचाने और ले आने के लिए कोई सुविधा नहीं है। इसकी वजह से यही एक बस है जो सभी स्कूलों के बच्चों को अलग-अलग गांवों से लेकर घर से स्कूल और स्कूल से घर तक लाने-पहुंचाने का काम करती है। एक ही ड्राइवर हैं, वही यह बस चलाता है। फिलहाल पुलिस ने बस मालिक और ड्राइवर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भी बस पलटी, बच्चे सुरक्षित

इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक निजी बस के पलट जाने पर उसमें सवार एक स्कूल के करीब 15 छात्र बाल-बाल बच गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक एस भगत ने कहा कि दुर्घटना सुबह करीब सात बजे अंबरनाथ कस्बे की ग्रीन सिटी में हुई। उन्होंने बताया कि बस एक निजी संचालक की थी। बस में सवार बच्चे स्कूल जा रहे थे। दुर्घटना के बाद कुछ लोग मदद के लिए मौके पर पहुंचे और बच्चों को वाहन से बाहर निकाला। स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक सभी बच्चे सुरक्षित हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 02:30:00 pm
अपडेट