ताज़ा खबर
 

ताज महल में फहराया भगवा झंडा, वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर लगा सवालिया निशान

ताज महल परिसर में सालभर पहले भी कथित तौर पर भगवा झंडा फहराए जाने का मामला सामने आया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस समय लखनऊ से नवनिर्वाण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी को गिरफ्तार किया गया था।

Author आगरा | Published on: September 11, 2019 11:25 AM
ताज महल (एक्सप्रेस फाइल)

सेवन वंडर्स ऑफ वर्ल्ड में शुमार मोहब्बत की मिसाल के तौर पर मशहूर आगरा के ताज महल का एक वीडियो सामने आया है, जिसके बाद इस खूबसूरत इमारत की सुरक्षा व्यवस्था पर भी नए सिरे से सवाल खड़े हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ताज महल में तमाम सुरक्षा इंतजामों को धता बताते हुए भगवा झंडा लहराया गया है। हालांकि वीडियो की सत्यता की पुष्टि अभी नहीं हुई है।

युवकों का चेहरा स्पष्ट नहींः प्राप्त जानकारी के मुताबिक दो युवक ताज महल परिसर में झंडा लहरा रहे थे, हालांकि युवकों का चेहरा साफतौर पर नहीं दिखने की बात कही जा रही है। वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा अधिकारियों और प्रशासन में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई है। आनन-फानन में इस घटना की जांच के आदेश दिए जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो सोमवार (9 सितंबर) का है।

National Hindi Khabar, 11 September 2019 LIVE News Updates: देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामलाः करीब सालभर पहले भी भगवा झंडा फहराए जाने का मामला सामने आया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस समय लखनऊ से नवनिर्वाण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी को गिरफ्तार किया गया था। तब पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि मॉर्फिंग करके ताजमहल के ऊपर भगवा झंडा लगा हुआ दिखाया गया है, यह फोटो फेसबुक पर वायरल हो रही थी। इस मामले में उपदेश राणा नाम के एक शख्स पर भी आरोप लगा था।

कई बार उठे हैं ताज की सुरक्षा पर सवालः गौरतलब है कि इससे पहले भी ताज महल की सुरक्षा कई बार सवालों के घेरे में आ चुकी है। कुछ महीनों पहले ताज परिसर के आसपास एक ड्रोन कैमरा नजर आया था। इसके अलावा कई मौकों पर ताज महल को कुछ हिंदू संगठनों की तरफ से तेजोमहालय मंदिर बताया जा चुका है। इस मसले पर भी बहस जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सिख फैशन डिजाइनर को कपड़ों के चलते रेस्तरां में नहीं दी थी एंट्री, अब मांगी माफी, 100 बच्चों को लंगर खिला करेंगे पश्चाताप
2 बिहार: सेप्टिक टैंक गिरा परिवार का एक सदस्य, तीन लोग बचाने गए, चारों गंवा बैठे जान
3 दलितों ने ध्वस्त रविदास मंदिर में की पूजा करने की कोशिश, पुलिस ने रोका तो सड़क पर किया अनुष्ठान