भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा बोलीं, हाई एंटीबायोटिक होता है गोमूत्र, इस्तेमाल से गायब हो जाती हैं संक्रमित बीमारियां

Sadhvi Pragya on Gomutra : बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गोमूत्र को हाई एंटीबायोटिक बताया है। भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान साध्वी प्रज्ञा का यह बयान सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

Sadhvi Pragya Bhopal
साध्वी प्रज्ञा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फोटो सोर्स- स्क्रीन ग्रैब

Sadhvi Pragya on Gomutra: बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ( Sadhvi Pragya ) ने गोमूत्र ( Gomutra ) को हाई एंटीबायोटिक बताया है। भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान साध्वी प्रज्ञा का यह बयान सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। बीजेपी सांसद ने कहा कि गोमूत्र ( Gomutra ) को हम पवित्र मानते हैं, कई रिसर्चर भी कहते हैं कि गोमूत्र हाई एंटीबायोटिक होता है। साध्वी प्रज्ञा ( Sadhvi Pragya ) के अनुसार रिसर्च के दावों का अर्थ निकालने पर हमने पाया कि गोमूत्र (Gomutra) का इस्तेमाल करने से तमाम संक्रमित बीमारियां दूर हो जाती हैं।

साध्वी प्रज्ञा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खासा शेयर किय़ा जा रहा है। यह पहला मौका नहीं है जब उन्होंने गोमूत्र के फायदे गिनाएं हो। कोरोना काल की दूसरी लहर के दौरान बीजेपी सांसद ने बताया था कि वह कोरोना से इसलिए बची रहीं क्योंकि रोजाना गोमूत्र (Gomutra) का सेवन करती हैं।

वीडियो पर प्रतिक्रियाएं: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya) सिंह के वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी जमकर आ रही हैं। लोगों ने सवाल पूछा कि यदि यह इतना फायदेमंद है तो अस्पतालों में डॉक्टरों द्वारा क्यों इसके सेवन के लिए नहीं कहा जाता है। फैक्ट चेक नाम के यूजर द्वारा कमेंट किया गया कि बेशक गोमूत्र में सोडियम, पोटैशियम, क्रिएटिनिन, फॉस्फोरस और एपिथेलियल सेल्स जैसे खनिज होते हैं लेकिन विज्ञान इस बात का समर्थन नहीं करता कि इसे पीना किसी भी तरह से सेहत के लिए फायदेमंद हो सकता है। वहीं गुरुप्रसाद इमरती नाम के यूजर का कहना है कि आप सही हों भी बिना किसी तथ्य के जनता को इसके पीने की सलाह नहीं दी जा सकती है। पहले कोई प्रमाणिक रिसर्च बताना चाहिए।

‘रोज पीती हूं गोमूत्र’: 17 मई 2021 को एक कार्यक्रम के दौरान साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा था कि गोमूत्र पीने से फेफड़ों का इंफेक्शन दूर हो जाता है। मैं खुद भी गोमूत्र (Gomutra) का अर्क लेती हूं इसलिए मुझे कोरोना के लिए कोई औषिधि नहीं पड़ी और न ही मुझे कोरोना हुआ।

बताते चलें कि साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) , मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी की सांसद हैं। मालेगांव ब्लास्ट केस में मुख्य आरोपी बनाए जाने के बाद वह चर्चा में आई थीं। साल 2016 से वह जमानत पर चल रही हैं। अक्सर अपने बयानों के कारण वह सुर्खियों में भी दिखाई देती हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट